इंडियन आयल कार्पोरेशन की अप्रेंटशिप के लिए नौजवान करें अप्लाई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। इंडियन आयल कार्पोरेशन लिमिटेड की ओर से 150 टेक्नीकल व 80 नान टेक्नीकल अप्रेंटशिप करवाई जानी है। इस संबंधी फार्म भरने की अंतिम तिथि 8 अगस्त है जबकि आयु सीमा 31 अगस्त 2019 को 18 से 24 वर्ष है। जानकारी देते हुए जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी गुरमेल सिंह ने बताया कि अनुसूचित जातियों, कबीलों, पिछड़े वर्गों, आर्थिक तौर पर कमजोर वर्गों व दिव्यांगजन के लिए आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि टेक्नीकल अप्रेंटशिप के लिए शैक्षणिक योज्यता ग्रेजुएशन है। उम्मीदवार इस संबंधी अप्लाई करने व अधिक जानकारी के लिए वैबसाइट  www.iocl.com देख सकते हैं या जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर में संपर्क कर सकते हैं। जिला रोजगार सृजन व ट्रेनिंग अधिकारी ने बताया कि पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर में बेरोजगारों के उज्जवल भविष्य के लिए बहुत प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि ब्यूरो के माध्यम से स्व रोजगार योजनाओं के बारे में स्किल स्तर के कोर्सों के बारे में, विदेशी रोजगार व पढ़ाई के बारे में, रोजगार ब्यूरो द्वारा प्लेसमेंट कैंप में व रोजगार मेले लगाकर बच्चों को नौकरियों के मौके दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि करियर शाखा द्वारा जहां बच्चों की काउंसलिंग की जाती है व उनकी रु चि के अनुसार उनको गाइडेंस दी जाती है वहीं साफ्ट स्किल व विज्ञापित रिक्तियों के बारे में भी जानकारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि इस ब्यूरो में नि:शुल्क इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध है और कोई भी नौजवान इस ब्यूरो में आकर नि:शुल्क इंटरनेट की सुविधा ले सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here