लोगों ने निगम की बिल्डिंग शाखा में पनप रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ सांपला से की शिकायत

æहोशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। नगर-निगम बनने के बाद बिल्डिंग शाखा ने भ्रष्टाचार की सभी हदें पार कर दी हैं। लोग अपने छोटे छोटे कामों के लिए भी बड़े भ्रष्टाचार का शिकार बन रहे हैं। उपरोक्त जानकारी पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला को देते हुए यूथ डवेलप्मैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने कहा कि बहुत से लोगों ने शपथ पत्र देकर इस बात का खुलासा किया है कि निगम के एक अधिकारी व बिल्डिंग शाखा के कुछ मुलाजिमों, जिन में एक महिला मुलाजिम भी शामिल है, शहर की ऐसी कई ईमारतों को बड़ी मोटी रकम ले कर बनने दिया है।

Advertisements

तलवाड़ ने बताया कि ऐसी 9 ईमारतों का पता लगाया जा चुका है और जिन के दस्तावेका भी इकठ्ठे किए जा चुके हैं। उन्होने कहा यही नहीं, वर्ष 2013 में जिन लोगों ने गलती से अपने प्लाटों की एन.ओ.सी. लेने के लिए पैसे नगर निगम में जमा करवा दिए थे, उन लोगों के पैसे आज तक निगम दवारा पुडा को नहीं भेजे गए। तलवाड़ ने बताया कि जब कोई आदमी इस बारे में बिल्डिंग शाखा से संपर्क करता है, तो उसे इस कद्र जलील किया जाता है कि वो पैसे देने के लिए मजबूर हो जाता है। ऐसे ही शपथ पत्र कुछ लोगों ने इन अधिकारियों पर कारवाई करने के लिए दिए हैं।
सांपला ने इस विषय को गंभीरता से लेते हुए कहा कि इस सारे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच के लिए वो खुद स्थानीय निकाय मंत्री से मिलेंगे व जिन अधिकारियों के खिलाफ लोगों ने शपथ पत्र दिए हैं, उन के खिलाफ अदालत में भी जाएंगे। सांपला ने कहा कि भ्रष्टाचार केखिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ेगे। इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव, पार्षद नीति तलवाड़, परमजीत कौर, कुलविंदर सिंह, ज्योति व शहर के अन्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here