चालान कटने पर भडक़ा फौजी, साइलेंसर चैक करवाया तो निकला नकली, अब भरना पड़ेगा चालान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। आज 27 सितंबर को दोपहर करीब 12 बजे फगवाड़ा चौक पर उस समय हंगामा हो गया। जब ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक व्यक्ति का चालान काटने जाने पर वह भडक़ उठा और उसने चौक पर अच्छी खासी भीड़ इकट्ठा कर ली। हालांकि बाद में मौके पर पहुंचे अधिकारियों के दखल के बाद जब सच्चाई सबके सामने आई तो खुद को फौजी बताने वाले व्यक्ति के पास कोई जवाब नहीं था तथा अब उसे चालान भरना ही पड़ेगा। इस दौरान लोगों ने चौक पर हुए हंगामे की वीडियो भी बनाई तथा कई लोगों द्वारा इसे वायरल भी किया जाएगा, मगर इन वीडियो की असलीयत कुछ और ही है तथा लोगों से अपील है कि वे इसे वायरल न करें। क्योंकि, इससे पुलिस-पब्लिक के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है।

Advertisements

जानकारी अनुसार ट्रैफिक पुलिस द्वारा फगवाड़ा चौक पर वाहनों की चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान बुलेट (इनफील्ड) पर सवार एक व्यक्ति को पुलिस ने रोका और उसकी कागजात चैक करने उपरांत जब उन्होंने मोटरसाइकिल का साइलेंसर चैक किया तो उसकी आवाज तय ध्वनि सीमा से अधिक पाए जाने पर पुलिस ने उसका चालान काट किया। जिससे वह भडक़ उठा। खुद को फौजी बताने वाले हरजीत सिंह निवासी अजनोहा ने बताया कि वह चौक पर पहुंचा तो पुलिस ने उसे रोक लिया। उसने मोटरसाइकिल के सभी कागजात चैक करवाए तथा इसके बाद पुलिस ने उसके मोटरसाइकिल का साइलेंसरह देखा तो कहा कि इसकी आवाज ज्यादा है व इसका एक हजार रुपये का चालान कटेगा।

उसने बताया कि उसने कहा कि उसका साइलेंसर ठीक है तथा पुलिस ने धक्का करते हुए उसका चालान काटा। इस दौरान उसने पुलिस पर एक एक्टिवा सवार से पैसे लेने का भी आरोप लगाया। जबकि दूसरी तरफ ट्रैफिक मुलाजिमों ने बताया कि उन्होंने एक्टिवा वाले का 300 रुपये का चालान काटा था तथा उसके पास 200 रुपये थे जो वे देकर 100 रुपये और लेने गया था।

उन्होंने किसी से कोई पैसे नहीं लिए तथा चालान बुक में उसका कटा हुआ चालान व 200 रुपये भी सबके सामने हैं। मुलाजिमों ने बताया कि बुलेट का साइलेंसर ओरीजनल नहीं है तथा इसकी ज्यादा आवाज होने के कारण इसका चालान काटा गया है। इस दौरान हरजीत सिंह द्वारा शोर मचाए जाने पर वहां पर भीड़ इकट्ठा हो गई और ट्रैफिक जाम हो गया। इसी बीच कुछ लोग फौजी के साथ खड़े हो गए और वे भी बिना कुछ जाने समझे पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

इसी बीच मौके पर पहुंचे ट्रैफिर पुलिस इंचार्ज ने मीडिया को बताया कि उन्होंने मामले की जानकारी हासिल की है तथा मुलाजिमों और फौजी को अधिकारियों के पास लेजाया जा रहा है। अधिकारी जो निर्देश देंगे उसके हिसाब से कार्यवाही की जाएगी। उनके जाने के बाद चौक पर ट्रैफिक सामान्य हुआ। बाद दोपहर पता चला कि अधिकारी के कहने पर मोटरसाइकिल का साइलेंसर एजेंसी में चैक करवाने हेतु मोटरसाइकिल को वहां ले जाया गया। जहां पर पता चला कि बुलेट का साइलेंसर ओरीजनल नहीं है व बदला हुआ है। यह बात स्पष्ट होने पर पुलिस ने हरजीत सिंह को चालान भरने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here