फेस पेंटिंग व रंगोली बनाकर भारत में टूरिज्म को बढ़ावा देने का दिया संदेश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टिच्युशनज की ओर से वल्र्ड टूरिज्म डे मनाया गया। इस अवसर पर एचआर भानु शर्मा मुख्यअतिथि और एमडी मनहर अरोड़ा स्पैशल गेस्ट के रुप में उपस्थित हुए, जिनका स्वागत प्रिंसिपल संदीप लोहानी और स्टाफ द्वारा किया गया। इस अवसर पर छात्र कमल, रितिश, पारस, आकाश, ऋषिराज, गौरव, अर्जुन, भारती, नैना, मोनिका आदि ने फेस पेंटिंग तथा रंगोली बनाकर भारत में टूरिज्म को बढ़ावा देने का संदेश दिया।

Advertisements

इस वर्ष के टूरिज्म थीम ‘टूरिज्म एंड जॉब्स, अ बेटर फ्युचर फार आल’ पर एक पैनल डिस्कशन भी करवाई गई, जिसमें मुख्य अतिथि भानु शर्मा, एमडी मनहर अरोड़ा, प्रिंसिपल संदीप लोहानी, प्रोफेसर मनीष गुप्ता और अन्य स्टाफ सदस्यों ने भाग लिया। इस मौके श्री शर्मा ने कहा कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि इस साल विश्व पर्यटक दिवस की मेजबानी भारत कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस दिवस को मनाने का उद्देश्य विश्व में इस बात को प्रसारित करना तथा जागरूकता फैलाना है कि किस प्रकार पर्यटन वैश्विक रुप से, सामाजिक, सास्कृतिक, राजनीतिक तथा आर्थिक मूल्यों को बढ़ाने में तथा आपसी समझ बढ़ाने में सहायता करता है।

इस दौरान छात्रों की ओर से अलग-अलग राज्यों जैसे पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर आदि के कल्चर को डांस प्रस्तुतियों द्वारा बखूबी पेश किया गया। इसके इलावा छात्रों ने टूरिज्म के साथ संबंधित विभिन्न प्रकार के मॉडल्स भी बनाएं। अंत में टूरिज्म दिवस पर पहुंचे सभी अतिथियों का प्रिंसिपल लोहानी की ओर से धन्यवाद किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here