काली पूजा के संबंध में करवाया जागरण, श्रद्धालुओं ने झूमझूम कर लगवाई हाजिरी

बछवाड़ा/बेगूसराय(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। काली पूजा के अवसर पर प्रखण्ड क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में जागरण व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर अलग-अलग शहरों से आए कलाकारों ने अपने भजनों से सभी श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान अनोखी झांकियों का प्रदर्शन भी किया गया, जिसे श्रद्धालुओं ने खूब सराहा। वही प्रखण्ड क्षेत्र के गोधना पंचायत के गोधना गांव स्थित काली पूजा के अवसर पर मंदिर प्रांगण मे जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जागरण कार्यक्रम मे मौजूद मशहूर कलाकारों ने अपने भजनों की प्रस्तुति पर मौजूद श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

Advertisements

जागरण कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद बिहार राज्य महिला आयोग की सदस्य नीलम साहनी, मुखिया सुमन्त कुमार, पूर्व जिला परिषद सदस्य प्रोमिला सहनी, तेज नारायण चौधरी, पूर्व पंसस दुनीयांलाल महतो, पूर्व सरपंच विष्णुदेव सहनी, पूर्व जिला परिषद प्रतिनिधि सुजीत सहनी, गोधना काली पूजा समिति के संयोजक रामाश्रय साहनी ने समूहिक रूप से दीप प्रज्जवल्लित कर किया।

जागरण कार्यक्रम की शुरुआत कलाकार ओपी लख्खा ने गणेश वंदना ‘जय हो गणेश, तेरी जय हो गणेश से आरंभ किया। ‘मैया हम सब बालक तेरे दुवारे, माई के बसेरवा में निमियां के पेड़वा, मैया शेर पर सवार रुपवा मनवा मोहे ला, तेरे दरबार में मैया ख़ुशी मिलती है, आइल नवरात्र मान ली बात अब की बार मैया के दर्शन करा दी बलम जी, वहीं गायिका महक वादीस ने अपने भजन छठ के गीत ‘कांचे के बांस के बहनगिया बहंगी लचकत जाए, ये तेरा दरबार सुहाना लगता है भक्तों का दिल दीवाना लगता है, जय काली जय काली मां तेरी साधना करी आराधना जय काली मां आदि भजनों से भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम के दौरान कलाकार माही समेत अन्य कलाकारों के द्वारा एक से बढक़र एक मनमोहक भाव नृत की प्रस्तुति से लोगो का मन मोह लिया गया। कार्यक्रम के दौरान आयोजन समिति द्वारा सभी आगत अतिथियों को फूल माला व चुंदरी से सम्मानित किया। जागरण कार्यक्रम मे डांस ग्रुप के कलाकारों ने भी भजन के साथ-साथ अपनी कला कौशल व अनोखी झांकियों से मौजूद दर्शकों के मन को मोह लिया व झूमने पर विवश कर दिया। इस अवसर पर रंजीत सहनी, राम बहादुर सहनी, देवेन्द्र सहनी, धीरज कुमार, चंदन चक्रवर्ती, दयानंद कुमार, विक्की कुमार, राजीव कुमार, लुटन यादव, धुरन सहनी, बिट्टू विक्रम आदि कार्यक्रम को सफल बनाने की व्यवस्था में तन मन से लगे हुए थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष इंद्र देव सहनी ने की जबकि मंच का संचालन सुजीत कुमार ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here