जिला नशा मुक्ति व पुनर्निवास केंद्र ने चौहाल स्कूल में किया सैमिनार का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिला नशा मुक्ति व पुनर्निवास केंद्र की तरफ से चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान के तहत सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में एक सैमिनार का आयोजन प्रिंसीपल इंदिरा रानी की अध्यक्षता में किया गया। इस मौके पर जिला नोडल अधिकारी डा. गुरविंदर सिंह, मैनेजर डा. निशा तथा कौंसलर चंदन विशेष तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर डा. निशा ने कहा कि नशा हमारे समाज को कमजोर कर रहा है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि नशे की रोकथाम के लिए बड्डी प्रोग्राम चलाया जा रहा है। तांकि बच्चे आपस में बात करके नशे की रोकथाम कर सके। उन्होने कहा कि नशा करने बाले की आदतों से पता चल जाता है कि कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ जरुर है। उन्होने कहा कि नशा करने वाला सुबह से ही इस बात को लेकर गंभीर हो जाता है कि नशे की खरीद के लिए पैसे कहां से लाने है तथा फिर नशा कहां से खरीदना है फिर नशे का सेवन कहां पर जा कर करना है। उन्होने कहा कि जिले में नशे की रोकथाम के लिए तथा नशे का सेवन करने वाले के ईलाज के लिए सरकार पूरा प्रयास कर रही है।

सिविल अस्पताल होशियारपुर तथा सिविल अस्पताल दसूहा में 2 डी इडिक्शन सैंटर बनाए गए है। इस के ईलावा 17 ओ.ओ.ए.डी. सैंटर वनाए गए है। जेल में भी एक सैंटर वनाया गया है। इस मौके पर डा. गुरविंदर सिंह ने बच्चों को नशे से दूर रहने को कहा । उन्होने कहा कि अगर आप को कोई फ्री में कोई बस्तु देता है तो उसे ध्यान से देख कर ही उसका सेवन करे। प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने स्वास्थय विभाग के अधिकारियों का बच्चों को जानकारी देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। इस मौके पर लैक्चरार संदीप कुमार सूद, अशोक कालिया, जसप्रीत कौर, लवजिंदर सिंह, रजनीश डडवाल सहित स्टाफ सदस्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here