युवा व प्रज्ञा मंडल की ओर से गांव थथला में करवाया गया साप्ताहिक गायत्री यज्ञ

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज द्वारा संचालित युवा व प्रज्ञा मंडल द्वारा सप्ताहिक गायत्री यज्ञ ग्राम थथला में किया जिसमें मुख्यजमान इंदिरा व दर्शन जी थे । युवामण्डल के संयोजक योगाचार्य डॉ तुलसी राम साहू ने यज्ञ व मुख्यजमान का 50 वां विवाह दिवस संस्कार करवाया कहा कि यज्ञ के साथ किया गया हर कार्य सफलता एवं सन्मार्ग की ओर जाने के लिए प्रेरित करता है।

Advertisements

गायत्री परिवार के सुनीता राजीव ने गुरु सन्देश से अवगत कराते हुए कहा कि सन्तुलित मस्तिष्क की पहचान यह नहीं है कि वह शिथिलता, निष्क्रियता अपनाये और संसार को माया मिथ्या बताकर बे सिर-पैर उड़ाने लगें। विवेकवान उद्विग्नता छोडऩे पर पलायन नहीं करते। वे कर्तव्य क्षेत्र में अंगद की तरह अपना पैर इतनी मजबूती से जमाते हैं कि असुर समुदाय पूरी शक्ति लगाकर भी उखाडऩे में सफल न हो सके।

इतिहास में उनके अस्तित्व और वर्चस्व को देखकर अभीष्ट प्रेरणा प्राप्त की जा सकती है और विश्वास किया जा सकता है कि महानता का मार्ग ऐसा नहीं है, जिस पर चलने से यदि लालची सहमत न हो तो छोड़ देने की बात सोची जाने लगे इस अवसर पर कैलाश, वीना, अरमान, अभि, कविता, पार्थ व नन्हें मुन्हें बच्चे भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here