गढ़दीवाला व टांडा में सीवरेज के लिए खर्च किए जाएंगे 25 करोड़: गिलजियां

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। गढ़दीवाल में सीवरेज की सहूलत के लिए और टांडा में सीवरेज से वंचित रहे क्षेत्र में सीवरेज निर्माण का कार्य करने के लिए सरकार 25 करोड़ रुपए खर्च कर रही है। यह जानकारी मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार विधायक संगत सिंह गिलजिया ने नगर कौंसिल उड़मुड़ टांडा में दी। इस अवसर पर पंजाब वाटर सप्लाई व सीवरेज बोर्ड के जिला अधिकारियों के साथ मीटिंग में थे । इस दौरान मेंबर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी जोगिंदर सिंह गिलजिया, नगर कौंसिल के प्रधान हरि कृष्ण सैनी, यूथ नेता दलजीत सिंह गिलजियां, सुरिंदरजीत सिंह बिल्लू व अवतार सिंह ब्लड़ा, गुरसेवक मार्शल भी मौजूद थे।

Advertisements

दोनों नगरों में होने वाले सीवरेज निर्माण संबंधी प्रोजेक्ट रिपोर्ट विधायक के साथ साझा करते हुए विभाग के एक्सियन अशीष राय ने बताया कि गढ़दीवाला में 28 किलोमीटर सीवरेज लाइन निर्माण व एसटीपी के लिए लगभग 15 करोड़ 75 लाख खर्च आएंगे और यह कार्य आने वाले कुछ दिनों में शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही 8 करोड 55 लाख की लागत से टांडा में अधूरे पड़े सीवरेज के कार्य को पूरा किया जाएगा।

इसके साथ ही नगर में दारापुर बाईपास, बस्ती अमृतसरिया, सहोता कॉलोनी, अहियापुर व अन्य क्षेत्र जिन में सीवरेज लाइन का निर्माण नहीं हुआ था वहां सीवरेज डाला जाएगा। इस अवसर पर विधायक गिलजियां ने अधिकारियों को बढिय़ा क्वालिटी का कार्य करवाने के लिए निर्देश जारी किए। उन्होंने बताया कि टांडा में पीने वाले पानी की सुविधा के लिए दारापुर व लड़कियों के स्कूल टांडा में दो नए ट्यूबवेल लगाए जाएंगे। इस अवसर पर एसडीओ अमनदीप सिंह, जेई गढ़दीवाल दीपक पलियाल, जेई टांडा रविंद्र सिंह मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here