माईनिंग माफिया के हाथों की कठपुतली बना प्रशासन: सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पिछले काफी लम्बे समय से नाजायज माईनिंग के खिलाफ लगातार आवाज बुलंद होती रही है, पर माईनिंग माफिया के हाथों कठपुतली बना प्रशासन हमेशा आवाज उठाने वालों को ही दबाता रहा है, जिसकी ताजा उदाहरण है कि जिन गांवों में किसानों की जमीन चोअ में आ गई, उन्हे अपने मकान की मुरम्म्त के लिए भी रेत उठाने नहीं दी जाती, दूसरी और सत्ताधारी लोगों के चहेते ब्लाक डिवेलपमैंट विभाग का सहारा ले कर नाजायज माईनिंग करने लगे हैं। उपरोक्त शब्द पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने आज अपने कार्यालय में होशियारपुर के निकटवर्ती गांवों में धड़ल्ले से हो रही नाजायज माईनिंग के संबंध में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहे।

Advertisements

सांपला ने कहा कि जिन लोगों ने भी इस गोरख धंधे के खिलाफ आवाज बुलंद की है, उन्हे दबाने की कोशिश हमेशा होती रही है। सांपला ने कहा कि प्रशासन को बहुत बार चेताया गया है कि होशियारपुर के साथ लगते कुछ गांव बारूद के ढेर पर बैठे हैं, पर आज तक वहां पर नाजायज माईनिंग बन्द नहीं हुई, इस के विपरीत जिन्होने इस संबंध में आवाज उठाई, उन के खिलाफ ही कारवाई कर दी गई।

सांपला ने कहा कि अब इस संबंध में जो लोग पाडि़त हैं, उन्हे साथ ले कर नाजायज माईनिंग के खिलाफ वो खुद लड़ाई लड़ेंगे। इस अवसर पर ज्ञान बंसल, यूथ डिवेलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ,कमलजीत सेतिया, दिलबाग सिंह बागी, मनोज शर्मा, ऐडवोकेट नवजिंदर सिंह बेदी, अश्विनी ओहरी, भारत भूषण वर्मा, रोहित सूद हनी, डा़ पंकज शर्मा व गौरव आहलूवालिया भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here