कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने अधिकारियों को दिए निर्देश: बरसातों के दौरान होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए उठाए जाएं पुख्ता कदम

mla arora sunder

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने जिले के अधिकारियों को जहां बरसातों के दौरान होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए पुख्ता कदम उठाने के निर्देश दिए वहीं शहर में नालों की सफाई सुचारु तरीके से करवाने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों बाद किए गए कार्यों की समीक्षा भी की जाएगी। श्री अरोड़ा ने कहा कि बरसातों के दौरान डेंगू, मलेरिया, चिकनगूनिया व हैजा जैसी बीमारियों की रोकथाम के लिए उचित प्रबंध किए जाएं ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर को सिविल अस्पताल में लगी अफरैसिस मशीन(ब्लड से प्लेटलैट्स निकालने वाली मशीन), दवाईयां व अन्य जरुरी प्रबंधों का जायजा लेने के लिए कहा, ताकि लोगों को अस्पताल में सभी सुविधाएं मिल सके।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के सभी इलाकों में वाटर सप्लाई की पाइपों की चैकिंग की जाए और यकीनी बनाया जाए कि कहीं भी पानी की पाइप लीक न होती हो। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष शहर के हॉॅट स्पाट (हैजा प्रभाविक) इलाकों का दौरा कर यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी सीवरेज का वाटर सप्लाई से मिक्स न होता हो। उन्होंने डेंगू की रोकथाम के लिए जागरुकता गतिविधियां चलाने के निर्देश दिए ताकि शहर वासियों को इन बीमारियों से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि फागिंग कर व डेंगू रोकथाम संबंधी जागरुक करने वाले अभियानों पर काम करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि शहर में सप्लाई होने वाले पानी में क्लोरिन डालने के साथ-साथ इसकी पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता भी यकीनी बनाई जाए।

कैबिनेट मंत्री ने कमिश्नर नगर निगम को निर्देश दिए कि शहर के नालों की सफाई सही तरीके से करवाई जाए। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई के लिए जो निर्धारित शर्तें हैं, उसका पूरा पालन करवाया जाए । उन्होंने कहा कि शहर को साफ सुथरा बनाने में कोई कसर न छोड़ी जाए। उन्होंने अधिकारियों को शहर की सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए और कहा कि पंजाब सरकार की ओर से उन्हें हर जरुरी सहायता मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि होशियारपुर वासियों के लिए सुविधाओं के पक्ष से कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि नालों की सफाई के दौरान अधिकारी रोजाना इसका निरीक्षण करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि कार्य के दौरान कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कैबिनेट मंत्री ने शहर की कंक्रीट से बनने वाली सडक़ों के निर्माण कार्य को जारी रखते हुए इनका कार्य समय पर पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने तारकोल से बनने वाली सडक़ों के निर्माण को रोकने के निर्देश देते कहा कि बरसात खत्म होने के बाद इन सडक़ों का निर्माण कार्य शुरु किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here