बड़ी खबर: पाकिस्तान में श्री ननकाना साहिब गुरुद्वारा के बाहर प्रदर्शन कर लोगों ने की पत्थरबाजी

पाकिस्तान स्थित श्री ननकाना साहिब से बड़ी खबर सामने आई है। वहां पर गुरुद्वारा साहिब के बाहर स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी की और सिख विरोधी नारे लगाए। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल किया और कुछेक लोगों को गिरफ्तार किए जाने का भी समाचार है। प्राप्त जानकारी अनुसार सिख विरोधी प्रदर्शन करने वालों का नेतृत्व मोहम्मद हसन का परिवार कर रहा था तथा यह वही परिवार बताया जा रहा है जिनपर सिख लडक़ी के अपहरण करके उसका निकाह करके धर्मपरिवर्तन करने का आरोप लगा है। तेजी से वायरल हो रही वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि प्रदर्शनकारी किस हद तक नारेबाजी कर रहे हैं और श्रीननकाना साहिब को गुलाम-ए-मुस्तफा शहर बनाने की धमकियां दे रहे हैं।

Advertisements

बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी दौरान कई लोग गुरुद्वारा साहिब के भीतर फंस गए। वीडियो वायरल होने के उपरांत जहां संगतों में रोष की लहर दौड़ गई है वहीं वायरल वीडियो से पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार की बात भी खुलकर सामने आ गई है कि वहां के सिख, हिन्दू, पारसी, क्रिश्चियन एवं बौद्ध आदि किन मुसीबतों को झेलते हुए वहां पर जिंदगी गुजारने को नहीं बल्कि दिन काटने को मजबूर हो रहे हैं।

1 COMMENT

  1. It was just one mulsim family and their relatives. Police prompty reached to cordon off the area. No damage to life and property happened. What to talk of foreign country, houses of sikhs were demolished and their farms danaged in MP, which is their own country.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here