डीएवी कालेज उड़मुड़ में 12 नवजन्मी बच्चियों की डाली गई लोहड़ी

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। सी.डी.पी.ओ. कार्यालय की ओर से आज बाली सोंधी डीएवी कालेज उड़मुड़ में ब्लॉक स्तरीय समागम करवाया गया जिसमें नव जन्मी लड़कियों की लोहड़ी मनाई गई। सीडीपीओ निर्मल कौर की अगुवाई में करवाए गए समागम के दौरान नगर कौंसिल के मीत प्रधान गुरसेवक मार्शल मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए। समागम में उड़मुड़ के अलग-अलग वार्ड से आई महिलाओं को सी.डी.पी.ओ. निर्मल कौर ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का संदेश देते हुए मां के दूध की महत्व के बारे में भी जानकारी प्रदान की।

Advertisements

इसके साथ ही बच्चियों व औरतों की बेहतरी के लिए सरकार की ओर से शुरू की गई स्कीमों बारे में जानकारी देते हुए बच्चियों की योग परवरिश करने व उनकी शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर नव जन्मी बच्चियों की लोहड़ी मनाते हुए विभाग की टीम की ओर से 12 नव जन्मी लड़कियों की लोहड़ी मनाई गई और उन्हें तोहफे दिए गए। मुख्य मेहमान गुरसेवक मार्शल ने विभाग के इस प्रयत्न की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज बच्चियां किसी भी क्षेत्र में लडक़ों से कम नहीं है इसलिए हमें बच्चों की परवरिश व शिक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

इस अवसर पर पूर्व कौंसलर बलजिंदर कौर मार्शल, सुपरवाइजर सुषमा कुमारी, परमिंदर कौर, गीतारानी रानी, रेनू बाला, आंगनवाड़ी वर्कर कमलजीत कौर, कमलेश कौर, हरजीत कौर, सुमन कुमारी, अनुराधा, पदमा, विमला रानी, रजनी बाला, कीमती, ज्योति, व बाली सोंधी संस्था का स्टाफ मौजूद था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here