पोलियो मुक्त भारत में सामाजिक संगठनों का सराहनीय योगदान: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत को पोलियो मुक्त बनाने में सरकार के प्रयासों के साथ-साथ सामाजिक संगठनों द्वारा जो सहयोग प्रदान किया जा रहा है वह सराहनीय है तथा सभी के संयुक्त प्रयासों से ही हमारा भारत देश पोलियो मुक्त देश बना है। यह विचार नगर निगम के इंस्पैक्टर संजीव अरोड़ा ने एक बूथ पर बच्चों को पोलियो रोधी बूंदे पिलाते हुए व्यक्त किए।

Advertisements

इस मौके पर संजीव अरोड़ा ने कहा कि स्वस्थ्य समाज से ही विकसित देश की कल्पना को साकार रुप दिया जा सकता है। इसलिए ऐसे दिनों की महत्ता को समझते हुए और इसे सफल बनाने में हम सभी को पूर्ण सहयोग देने हेतु आगे आना चाहिए। श्री अरोड़ा ने कहा कि सरकार द्वारा 0 से 5 साल के बच्चों को इस नामुराद बीमारी से बचाने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं उसके चलते बच्चे स्वस्थ्य जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

इस अवसर पर मौजूद लायन विजय अरोड़ा ने कहा कि देश की तरक्की में हर नागरिक अपना बनता योगदान डाले इसके लिए सभी का सेहतमंद होना जरुरी है। इसलिए अपने बच्चों को पोलियो से बचाव हेतु दो बूंद जिंदगी की जरुर पिलाएं। उन्होंने कहा कि इस कार्य को सफलतापूर्वक करने के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, वालंटियर्स पूरी मेहनत से कार्य कर रहे हैं वहीं सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता भी अपना बनता सहयोग देकर इसकी सफलता को आश्वस्त कर रहे हैं। इस मौके पर बलजीत सिंह, लखवीर कौर, गुरप्रीत कौर आदि ने भी बच्चों को दो बूंद जिंदगी की पिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here