शहरी संघर्ष कमेटी के सदस्यों पर दर्ज की गई एफ.आई.आर रद्द की जाए: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद ने शहरी संघर्ष कमेटी द्वारा पार्षद कर्मवीर बाली के नेतृत्व में लगाए गए धरने के लिए कमेटी के सदस्यों पर पुलिस द्वारा एफ.आई.आर दर्ज करवाने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि सभी नागरिकों को संविधानिक तरीकों से अपनी मांग उठाने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि श्री कर्मवीर बाली जो पहले कांग्रेस के नेता रहे हैं उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद राजनीतिक रंजिश के चलते सत्ताधारी कांग्रेसियों के इशारों पर एफ.आई. आर करना शर्मनाक है।

Advertisements

श्री सूद ने कहा कि कमेटी ने 21-01-2020 को शहर की सडक़ों में सुधार तथा अन्य विकास कार्यो के लिए जनहित में धरना कमालपुर चौक में दिया था व पुलिस अधिकारियों के कहने पर धरने का स्थान बदलकर नगर निगम में ले गए थे परन्तु उन पर जनता को किसी तरह की परेशानी ना देने के बावजूद भी धारा 283 आईपीसी के अंतर्गत पर्चा दर्ज कर दिया गया। जबकि अगले ही दिन फगवाड़ा चौक पर भारी सतर पर किसानों द्वारा पशुओं समेत धरना देकर जाम लगाने के बावजूद भी कोई ऐसी कार्रवाई नहीं की गई।

इससे स्पष्ट है कि पुलिस सरकार के इशारों पर भेदभाव करके जनता की आवाज उठाने वाले नेताओं को भयभीत करना चाहती है। श्री सूद ने कहा कि एक तो पंजाब सरकार शहर के विकास के लिए अभी तक एक पैसे का भी योगदान नहीं डाल सकी, दूसरी तरफ जनता की आवाज उठाने वाले नेताओं पर झूठे पर्चे दर्ज करके उन्हें परेशान किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से कहा कि संघर्ष कमेटी के खिलाफ दर्ज की गई एफ.आई.आर तुरंत रद्द की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here