डा. राज ने 5 लाख के नीजी खर्च से चब्बेवाल-बस्सी कलां सडक़ की रिपेयर करवाई शुरू

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी ग्रांटों के साथ तो विकास कार्य सभी करवाते नजर आते हैं, परंतु अपने हलका वासियों की कोई समस्या दूर करने के लिए किसी विधायक द्वारा खुद अपने नीजी खर्च पर कोई काम करवाना किसी विरले के ही वस की ही बात है तथा हमारे जिले के विधानसभा हलका चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार ऐसे ही विलक्ष्ण व्यक्तित्व के मालिक हैं। आज अपनी दरिया दिली तथा अपने लोगों की सेवा करने के लिए अपने जज्बे का सबूत देते हुए उन्होंने एक बड़ी घोषणा की। पिछले कुछ समय से चब्बेवाल बसी रोड़ को प्रयोग करने वाले स्थानीय लोगों को सडक़ के बुरी तरह से टूटे होने के कारण बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

Advertisements

इस सडक़ की खस्ता हालत विधायक की भी जानकारी में थी तथा वह इसके पुर्ननिर्माण के लिए अप्रूवल लेने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे थे परंतु यह सडक़ प्री- मैच्योर फेलियर का शिकार है जिसने पिछली सरकार के भाई-भतीजावाद रवैये कारण घटिया मैटिरीयल से बनी होने के कारण 5 लाख की निर्धारित मियाद पूरी नहीं की बल्कि एक वर्ष में ही बुरी तरह टूट गई। नियमों अनुसार इस सडक़ के लिए 5 साल बाद भी फंड मिल सकते हैं पर डा. राज ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से लोगों की परेशानी की जोरदार पैरवी कर वहां कंकरीट की सडक़ के निर्माण के लिए 40 लाख की ग्रांट की स्पैशल अप्रूवल ले ली है। उक्त जानकारी डा. राज ने सांझी की जिस समय वह चब्बेवाल- बस्सी रोड का जायजा लेने के मौके पर पहुंचे तथा लोगों के साथ इस बारे बातचीत की।

डा. राज ने बताया कि स्पैशल मंजूरी के बावजूद विभागी कार्रवाई कर काम शुरू होने में कुछ समय लग सकता है। इस कारण लोगों की परेशानी थोड़ी कम करने के लिए उन्होंने नीजी तौर पर 5 लाख रुपये देकर विभाग को कुछ रिपेयर तुरंत शुरू करने के निर्देश दिए। डा. राज ने कहा कि हलके के हर गांव को बुनियादी सहूलियत देना उनकी जिम्मेवारी है तथा वह इसे निभाने के लिए वचनबद्ध हैं तथा किसी भी हद तक जाकर काम करते हैं।

इस मौके पर गगन चाणथू, रमन लाथा समिती सदस्य, जीवन समिति सदस्य संसोली, चिरजी लाल बिहाला, रमन मेहना, डा. बलदेव हीर, सरपंच सैदों पट्टी, सरपंच राम कृष्ण सैदों पट्टी, पूर्व सरपंच शिवरंजन सिंह रोमी, सुखविंदर पन्नू, पवन चौधरी चब्बेवाल, सरपंच राणा बठुल्ला, डा. जगमोहन झूटी जिआण आदि डा. राज के साथ मौजूद थे जिन्होंने डा. राज के इस प्रयास की खुले दिल से प्रशंसा करते हुए उनका धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here