पोलैंड में फंसे भारतीयों की सहायता कर स्वदेश लाने संबंधी खन्ना ने केन्द्र सरकार को लिखा पत्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने करोना वायरस के कारण पोलैंड हवाई अड्डे पर फंसे सैंकड़ों भारतीयों को जल्द भारत लाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए केन्द्र सरकार के संबंधित मंत्रालयों को पत्र लिखा है।

Advertisements

श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि गत दिनों श्री खन्ना को पोलैंड हवाई अड्डे से एक विडियो प्राप्त हुआ है जिसमें अनुसार सैंकड़ों भारतीयों के पोलैंड में फंसे होने की खबर मिली है जिनमें विद्यार्थी, सीनियर सिटिजन तथा टूरिस्ट भी शामिल हैं। जिनके पास हवाई टिकटें भी मौजूद हैं परंतु वहां की सरकार उन्हें भारत आने नहीं दे रही तथा उन्हें एयरपोर्ट पर रहने की जगह, वीजा समाप्त होने जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि वहां पोलिश भाषा भारतियों को न आने के चलते भारतीय किसी को अपनी समस्या भी नहीं बता पा रहे हैं। विडियो के द्वारा पोलैंड में फंसे भारतीयों ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

श्री खन्ना ने इन भारतीयों की मदद के लिए इस विडियों संबंधी सारी जानकारी विदेश मंत्रालय, सिविल एविएशन मंत्रालय तथा सेहत मंत्रालय को पत्र लिखकर दी तथा मंत्रालयों से मांग की कि पोलैंड में फंसे भारतीयों को हर संभव सहायता दी जाए ताकि वे बिना किसी रुकावट के सकुशल भारत लौट सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here