जिले में चार लाख से ऊपर पहुंचा कोविड टीकाकरण का आंकड़ा, अब तक 421876 लाभार्थियों का हो चुका है टीकाकरण: जिलाधीश रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि जिले में कोविड टीकाकरण का आंकड़ा चार लाख पार कर गया है और अब तक जिले में कुल 421876 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि आज 6626 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण अभियान के अंतर्गत जहां जिले भर में अलग-अलग कैंपों के माध्यम से टीकाकरण जारी हैं वहीं बिस्तर पड़े रोगियों(बैडरिडेन) के लिए भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाया है ताकि इनका भी टीकाकरण किया जा सके। इस कैटागिरी के लोगों का स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें घर जाकर टीकाकरण कर रही हैं, जिसके चलते काफी लोगों तक इसका फायदा पहुंचा है।

Advertisements


बिस्तर पर पड़े रोगियों का स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम घर जाकर करेगी टीकाकरण, लाभार्थी मोबाइल 7814640600 पर व्हाट्स एप कर सुविधा का ले सकते हैं लाभ

जिलाधीश ने बताया कि इस संबंध में लाभार्थी मोबाइल नंबर 7814640600 पर व्हाट्स एप कर सकता हैं और बताए गए पते पर स्वास्थ्य टीमें बिस्तर पर रोगी जो कि कहीं आ जा नहीं सकते, का घर आकर कोविड टीकाकरण करेगी। उन्होंने बताया कि इसी तरह दिव्यांगजन के लिए भी ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शुरु की गई हैं। उन्होंने बताया कि इस विशेष अभियान के अंतर्गत नहर कालोनी डिस्पेंसरी होशियारपुर में इन्हें ड्राइव थ्रू टीकाकरण की सुविधा दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि सप्ताह के दो दिन बुधवार व शनिवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक दी जाने वाली इस सुविधा के अंतर्गत दिव्यांगजन को डिस्पेंसरी आने पर स्वास्थ्य टीम की ओर से संबंधित दिव्यांगजन लाभार्थी की उसकी गाड़ी में ही वैक्सीनेशन की जाएगी। अगर लाभार्थी डिस्पेंसरी में सीधे आ जाता है तो भी उसे अन्य लाभार्थियों के मुकाबले पहल दी जाएगी। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिन दिव्यांजन व बिस्तर पर पड़े रोगियों का अभी टीकाकरण नहीं हुआ है, वे इस विशेष टीकाकरण अभियान का लाभ जरुर उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here