अगले आदेशों तक हिमाचल प्रदेश में भी करफ्यू, सीमाओं पर चौकसी, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

हिमाचल प्रदेश। हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश में आज 24 मार्च शाम से अगले आदेशों तक करफ्यू लगाने के आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि गत दिवस सरकार द्वारा लॉक डाउन का निर्णय लिया गया था, लेकिल जनता ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और लोग घूमते दिखाई दिए। इसलिए सरकार को यह कड़ा कदम उठाना पड़ा है।

Advertisements

इस दौरान लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े, इसके लिए जिला प्रशासन के साथ प्रभावी व बेतर समन्वय के लिए जिला स्तरीय समन्वय समिति गठित की गई है ताकि जनता को जरुरत का सामान उपलब्ध होता रहे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राज्य में आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति सुनिश्चित बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को यह बात भी सुनिश्चित करने को कहा है कि इस दौरान वस्तुओं की जमाखोरी न हो और इस पर कड़ी निगरानी रखी जाए।

गौरतलब है कि गत दिवस कोरोना से कांगड़ा जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जो हाल ही में अमेरिका से लौटा था। इसके अलावा दो और मामले सामने आए हैं। इसलिए सरकार ने कोरोना से लोगों को बचाने हेतु कड़े कदम उठाते हुए करफ्यू के आदेश जारी किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here