मुश्किल घड़ी में कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाई: विधायक गिलजीयां

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लोकहित के लिए सरकार की ओर से लगाए गए कफ्र्य़ू दौरान फंसे हुए लोगों को आर्थिक व मानसिक शोषण से बचाव हेतु सरकार द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे हैं तथा जो भी कालाबाजारी करेगा उसके खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा और कड़ी कार्यवाही की जाएगी। यह बात आज मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार विधायक संगत सिंह गिलजीयां ने कही।

Advertisements

विधायक गिलजीयां ने बताया कि उनको कई कार्यकर्ताओं तथा हकला निवासियों की ओर से लगातार शिकायतें मिल रहीं हैं कि कई दुकानदार इस मुश्किल की घड़ी में लोगों का मानसिक एवं आर्थिक शोषण करते हुए चीज़ों तथा सब्जीओं को काफ़ी ज़्यादा रेटों पर बेच कर मौके का लाभ उठाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे जिला प्रसाशन के अधिकारियों को इस बात की लगातार सक्रीनिंग करने के लिए कहा जा रहा है तथा कालाबाजारी और जरुरत का सामान स्टोर करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी। गिलजीयां ने इस मौके समूह कार्यकर्ताओं को लोगों की सहायता में जुटे प्रसाशन का सहयोग करने की प्रेरणा देते हुए कहा कि इन हालातों में जिन दुकानदारों, स्टोर मालिकों तथा मैडीकल स्टोरों के मालिकों को प्रसाशन ने लोगों को वस्तुएं तथा दवाईयों की सप्लाई करने की जिम्मेवारी दी है वह अपना समाजिक सरोकार निभाते हुए बिना किसी लालच के सेवाएं दें।

उन्होंने कहा कि सब्जियों के रेट तय करवाने के लिए अधिकारियों को कहा गया है। इसके साथ ही गिलजीयां ने प्रसाशन तथा पुलिस के साथ मिलकर जरूरतमंद लोगों तक भोजन तथा राशन पहुंचा रहीं समाजसेवी संस्थाओं की सराहना की। उन्होंने हल्का निवासियों को इस वायरस से बचने के लिए सरकार की ओर से जारी किए जाने वाले निर्देशों का पालन करने की प्रेरणा भी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here