जरूरतमंदों सहित गऊधन एवं आवारा जानवरों का सहारा बन सेवा कर रहे पूर्व पार्षद धीर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम होशियारपुर के अधीन पड़ते वार्ड नंबर 37 के पूर्व पार्षद सुदर्शन धीर की तरफ से आवारा गऊधन एवं पशुओं को चारा मुहैया करवाने के लिए मुहिम चलाई गई है। वहीं, पूर्व पार्षद धीर संगठनों के साथ जुड़े हुए हैं ताकि वह जितना हो सके अपना योगदान हरेक क्षेत्र में डाल सकें। इसी के तहत स्वर्णकार संघ पंजाब के वाइस प्रधान के रूप में अपनी सेवाएं संस्था को दे रहे पूर्व पार्षद सुदर्शन धीर द्वारा अपनी टीम सहित जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री मुहैया करवाई गई। श्री धीर ने कहा कि उन्हें फोन पर सूचना मिली थी कि कुछ लोग जिन्हें एक वक्त का खाना भी नसीब नहीं है जिसपर धीर उसी समय उन्हें खाना उपलब्ध करवाने जिला वाइस प्रधान मिंटू कौशल व पुनीत वर्मा के साथ मौके पर पहुंचे तथा जरूरतमंदों को राशन मुहैया करवाया।

Advertisements

इसके अलावा पार्षद धीर गऊसेवा में भी अपना विशेष सहयोग दे रहे हैं, जिसके तहत सारे वार्ड वासी पशुओं को चारा एवं पानी मुहैया करवाने के लिए अपना सरहानीय योगदान दे रहे हैं। इस संबंधी आवारा गऊओं तथा अन्य जानवरों के लिए हर-हर महादेव गऊशाला मां चिंतपूर्णी रोड़ मंगूवाल जिला होशियारपुर में गऊओं के लिए पीने के पानी का चला बनवाने के कार्य का नींव पत्थर संत शिव शंकर गिरी द्वारा रखवाया गया। इस अवसर पर मनोहर लाल जैरथ, आशू, बबी गुप्ता, शाम धीर, लाटू, सोरभ धीर, बिल्ला आदि भी अपनी सेवाएं देने के लिए उपस्थित थे।

इस मौके पर पार्षद धीर ने कहा कि जरूरतमंदों की मदद करके अपने मन को सुकून मिलता है तथा सांस्कृति में भी कहा गया है कि अन्न से बड़ा और कोई दान नहीं है वहीं जीव सेवा से बढक़र कुछ नहीं है इसलिए वह इस लोकडाऊन के समय में सभी जरूरतमंदों की सेवा के लिए आगे आए हैं। इस मौके पर पूर्व पार्षद धीर ने गौशाला प्रबंधन को आश्वासन दिया कि वह अपनी तरफ से समय-समय पर गऊओं तथा आवारा पशुओं के लिए पानी तथा चारा मुहैया करवाते रहेंगे। इसी दौरान पार्षद धीर ने स्वर्णकार संघ पंजाब के प्रदेश प्रधान ने कहा कि जल्द ही जिला प्रधान परमिंदर तथा शहरी प्रधान सुशील पटियाला से एक बैठक करेंगे तथा स्वर्णकार संघ की तरफ से मदद का हाथ बढ़ाने वाले सदस्यों द्वारा जरूरतमंदों की सेवा के लिए जरूरत का सामान पहुंचाएंगे तथा लोकडाऊन उपरांत सदस्यों की हौंसला अफजाई के लिए सम्मानित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here