मिशन फतेह के अंतर्गत आंगनवाड़ी वर्करों ने घर-घर फैलाई जागरुकता

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत आज आंगनवाड़ी वर्करों ने घर-घर जाकर जागरुकता फैलाई, ताकि जिला वासी जागरुक होकर कोरोना से सुरक्षित रह सकें। जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि जहां 41 प्रचार वाहनों की ओर से बीते दिन जिला वासियों को मिशन फतेह का संदेश दिया गया था, वहीं आज करीब 1880 आंगनवाड़ी वर्करों की ओर से घरों में जाकर सावधानियां अपनाने के लिए परिवारों को प्रेरित किया जाए।

Advertisements

गांवों के सरपंच भी मिशन फतेह के अंतर्गत सावधानियां अपनाने का देंगे संदेश, पैदा हुई जन लहर के चलते जल्द जीत ली जाएगी कोरोना के खिलाफ जंग: डिप्टी कमिश्नर

जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से राज को कोविड-19 से मुक्त करने के लिए चलाई गए जन जागरुकता अभियान मिशन फतेह के अंतर्गत जिले में जमीनी गतिविधियां सप्ताह 21 जून तक मनाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत ही आज आंगनवाड़ी वर्करों की ओर से बैज लगा कर अपने-अपने गांव में आंगनवाडिय़ों में आने वाले बच्चों के घरों का दौरा किया गया। उन्होंने कहा कि 17 जून को गांवों के सरपंचों की ओर से बैज लगाकर गांव के लोगों को मिला जाएगा व कोविड-19 की रोकथाम के लिए अहम बचाव प्रबंधों के बारे में जागरुक किया जाएगा।

 मिशन फतेह योद्धाओं के चुनाव के लिए कोवा एप पर रजिस्ट्रेशन शुरु

18 जून को जिले में प्रचार वाहनों के माध्यम से दोबारा फिर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। जिले के एन.जी.ओज. की ओर से बैज लगाकर अपने-अपने इलाकों में ऐसी जागरुक गतिविधियां 19 जून को की जाएंगी। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस की ओर से बैज लगाकर लोगों को कोविड-19 के प्रति सावधान करने की गतिविधि का दिन 20 जून निश्चित किया गया है, जबकि नगर निगम की ओर से रैजीडेंट वेलफेयर कमेटियों व शहरियों के माध्यम से जागरुकता अभियान 21 जून को चलाया जाएगा।


जिलाधीश ने मिशन फतेह के अंतर्गत जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कोवा एप पर कोविड की सावधानियों के अंतर्गत अपनी फोटो अपलोड करने वाले व्यक्ति, संस्था का चुनाव प्रदेश स्तर पर किया जाएगा, जिसकी सूचि जिला प्रशासन को भेजी जाएगी, ताकि उनकी बैज व टी-शर्ट के माध्यम से हौंसला आफजाई की जा सके। उन्होंने बताया कि कोवा एप के माध्यम से मिशन फतेह योद्धाओं का चुनाव होगा। इस मुकाबले में भाग लेने के लिए लोग कोवा एप अपने मोबाइल में डाउनलोड करें व इसके अंतर्गत कोवा एप पर रजिस्ट्रेशन शुरु हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिला वासियों की एकजुटता के कारण पैदा हुई जन लहर के चलते जल्द ही कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली जाएगी। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक की तरह घर से बाहर निकला जाए। उन्होंने कहा कि मास्क, सामाजिक दूरी व समय-समय पर हाथों को धोने जैसी सावधानियां अपनाने से कोरोना से बचा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here