11 देश, 25 राज्य व 350 शहरों के 977 लोगों ने एक साथ अत्ता पनीर बनाकर बनाया रिकार्ड

होशियारपुर/फगवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (अमूल) के साथ जीएनए विश्वविद्यालय, फगवाड़ा ने ऑनलाइन के माध्यम से भारत के सबसे बड़े कुक की मेजबानी की। दोनों संगठनों द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 25 राज्यों के 350 शहरों के अलावा 11 विभिन्न देशों के 977 लोगों, जिनमें प्रोफेशनल शेफ, स्टूडेंट शैफ और होम कुक सामिल थे ने एक साथ एक ही समय में भाग लेकर एक रिकार्ड कायम किया। भोजन उनके सामाजिक, जनसांख्यिकीय या किसी अन्य प्रकार की सीमाओं के बावजूद लोगों को जोड़ सकता है और यह साबित करने के लिए कि अमूल इंडिया के साथ-साथ जीएनए विश्वविद्यालय, फगवाड़ा की तरफ से एक उदाहरण पेश की गई है। पूरे कार्यक्रम को “जूम ऐप” पर ऑनलाइन आयोजित किया गया था और सामाजिक दूरी के मानदंडों और वैश्विक महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, अमूल के फेसबुक पेज पर लाइव दिखाया गया।

Advertisements

अमूल और जीएनए यूनिवर्सिटी द्वारा संयुक्त रुप से करवाए गए कार्यक्रम में लोगों ने उत्साह से लिया भाग और फेसबुक लाइव के माध्यम से दुनिया ने देखा

 

इसके लिए विश्व भर से 1250 से अधिक लोगों ने पंजीकरण करवाया था। सभी लोगों ने मिलकर शेफ वरिंदर सिंह राणा की रेसिपी को “कुक विथ द शेफ” को पहल के रूप में देखा। सामग्री सूची सभी प्रतिभागियों और सभी प्रतिभागियों के साथ सांझा की गई थी, जो नुस्खे का पालन करके ऑनलाइन पकाया गया था। सभी ने मिलकर “अत्ता पनीर” तैयार किया, जो उत्तर भारत की अनूठी और सरल डिश है। भोजन में यह डिश अब तक 977 लोगों द्वारा एक ही समय में बनाई जाने वाली अनोखी डिश थी। अमेरिका, कनाडा, बोत्सवाना अफ्रीका, यूएई, इंडोनेशिया जैसे 11 अलग-अलग देशों के अलावा देश में 25 से अधिक राज्यों और 350 शहरों में एक साथ आयोजन से यह एक रिकार्ड बन गया है तथा पूरी दुनिया ने फेसबुक लाइव के माध्यम से भी इसे देखा और काफी सराहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here