स्वीप गतिविधियों के माध्यम से नौजवानों को वोट बनाने हेतू किया जाए जागरुक: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला निर्वाचन अधिकारी-कम- जिलाधीश अपनीत रियात ने जिले के सभी चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारियों, सहायक चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारियों व अन्य संबंधित अधिकारियों को स्वीप के अंतर्गत गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं ताकि नौजवान वोटरों की इनरोलमेंट को बढ़ाया जा सके। उन्होंने जिले के उक्त सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिक्षा विभाग व विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के साथ तालमेल कर उन नौजवान वोटरों की वोट आनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से वोटर बनने के लिए प्रेरित करें जिन्होंने अपनी वोट नहीं बनवाई है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि वे कोविड-19 के इस दौर में सभी शैक्षणिक संस्थानों के नोडल अधिकारी व इलेक्टोरेल लिटरेसी क्लब के इंचार्ज के साथ आनलाइन बैठक करें व क्लबों के कैंपस अंबेसडर के माध्यम विधान सभा स्तर पर स्वीप गतिविधियों का प्रचार करें। जिलाधीश ने कहा कि जिला स्तर पर होने वाली स्वीप ट्रेनिंगों में इलेक्टोरेल लिटरेसी क्लब से संबंधित डिस्ट्रिक्ट लैवल मास्टर ट्रेनर को शामिल करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जिले के पी.डब्लयू.डी. आइकन, ट्रांसजैंडर कम्यूनिटी के डेरा प्रमुख के जागरुकता फैलाने वाले वीडियो मैसेज सोशल मीडिया पर शामिल किए जाएं।

अपनीत रियात ने कहा कि वोट के महत्व, इसका इस्तेमाल करना क्यों जरुरी है संबंधी आनलाइन डिबेट, क्विज, स्पीच, मुकाबले के वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर वोटरों को जागरुक किया जाए ताकि वोटरों में इस संबंधी उत्साह बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि विधान सभा स्तर पर कालेज नोडल अधिकारी, एन.जी.ओज, स्वीप पार्टनर एजेंसिज, कैंपस अंबेसडर, बी.एल.ओज, सुपरवाइजर से समय-समय पर स्वीप गतिविधियों से संबंधित वैबीनार किए जाए, जिसमें की जाने वाली गतिविधियों संबंधी रिपोर्ट पर भविष्य के लिए रणनीति बनाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here