विजीलैंस ने आय से अधिक जायदाद बनाने वाले राजस्व पटवारी को किया गिरफ्तार

logo latest

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज पठानकोट जिले के सुजानपुर (अब रायपुर) में तैनात एक राजस्व पटवारी हरीश कुमार को अपने सरकारी पद का दुरुपयोग करके आय से अधिक नाजायज जायदाद बनाने के दोष में गिरफ्तार किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि दोषी पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह तथ्य सामने आए हैं कि हरीश कुमार ने अपनी असली आय के प्रत्यक्ष स्रोतों की अपेक्षा अधिक और गैर कानूनी ढंग से पैसा इक_ा करके अपनी आय की अपेक्षा अधिक खर्च किया था।

Advertisements

पिछले 5 सालों में 52 लाख की कुल आय की बजाय खर्च किए 1 करोड़ रुपए

प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि 1/4/2012 से 31/3/2017 के समय के दौरान यह देखा गया कि उक्त पटवारी को कुल 52,02,134 रुपए की आय हुई परन्तु उसने 1,09,94,467 रुपए खर्च किए। जो यह दर्शाता है कि उसने खर्च की गई रकम 57,92,333 रुपए की असली रसीदों की अपेक्षा कहीं ज्यादा पैसे खर्च किये थे। इस तरह यह स्पष्ट होता है कि उसने यह पैसा भ्रष्ट तरीकों से कमाया हुआ था और अपनी इक_ी की गई आय/रसीद से अधिक खर्च किया।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि उक्त दोषी के विरुद्ध विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की अलग-अलग धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और अगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here