नेशन्स प्राइड बुक ऑफ रिकाडर्स में दर्ज हुआ अध्यापक देशराज का नाम

चंबा (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा खण्ड गरोला के तहत पड़ते राजकीय प्राथमिक विद्यालय थल्ली सियुका के शिक्षक देशराज का नाम नेशन्स प्राइड बुक ऑफ रिकाड्र्स में दर्ज हुआ है। शिक्षक देशराज ने प्राथमिक स्तर पर खेल-खेल में बच्चों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने का प्रयास किया है।

Advertisements

वहीं विद्यालय को एक स्मार्ट विद्यालय बनाने के लिए अनेक प्रकार का लर्निग मेटेरियल स्वयं तैयार किया। एक्टिविटी बेस्ट लर्निंग के साथ कमजोर परिवारों के3 बच्चों की शिक्षा व जीवन की बेहतरी के लिए अध्यापक देश राज को विद्यालय प्रबंधन समिति व अनेक संस्थाओं द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। अध्यापक देश राज राष्ट्रीय शिक्षा रत्न सम्मान के अलावा अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस नवोदय क्रांति स्मार्ट टीचर अवार्ड मिल चुके हैं। 26 जनवरी 2020 को जिला प्रशासन के साथ अरविंदो सोसायटी सृष्टि व हनीबी नेटवर्क संस्था व अरनी यूनिवर्सिटी इंदौरा द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है।

जीवन में संघर्ष कर आगे बढऩे वाले शिक्षक देश राज ने छोटी आयु से ही प्रतिकूल परिस्थितियों से लडक़र आगे बढऩे से प्राप्त अनुभवों से बहुत कुछ सीखा और समाज के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत बने। संघर्षमय जीवन से नेकी की सीख ने उन्हें इस काबिल बनाया की आज उनका नाम नेशन्स प्राइड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here