मास्क नहीं सेवा नहीं: टौणी देवी में बिना मास्क दुकान के अंदर जाने की अनुमति नहीं

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। मास्क नहीं होने पर कोई सेवा नहीं मिलेगी। टौणी देवी में बिना मास्क दुकान के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। इस बारे में बुधवार को एसडीएम हमीरपुर डॉक्टर चिरंजी लाल व तहसीलदार बमसन डॉक्टर आशीष शर्मा ने दुकानदारों को किया जागरूक किया। उनके साथ टौणी देवी व्यापार मंडल के अध्यक्ष पवन सोनी भी थे। इस संबंध में दुकानों में पोस्टर लगाए गए। आपको बता दें कि दुकानों, होटल-रेस्तरां और अन्य सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों में लोगों की भीड़ तथा इससे कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए उपायुक्त देवाश्वेता बनिक ने सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए विशेष आदेश जारी किए हैं। सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों, दुकानों और होटल-रेस्तरां इत्यादि के गेट पर सैनिटाइजर होने चाहिए। दुकान के मालिक मास्क के बगैर किसी भी ग्राहक या दुकान के कर्मचारी को अंदर जाने की अनुमति न दें।

Advertisements

दुकान या किसी भी तरह के व्यापारिक प्रतिष्ठान के अंदर भी ग्राहकों और कर्मचारियों को हर समय मास्क लगाना अनिवार्य होगा। इसके अतिरिक्त मालिक और कर्मचारियों को दुकान में ग्राहकों की संख्या और उनके बीच पर्याप्त दूरी का विशेष ध्यान रखना होगा। दुकान की क्षमता एवं जगह के अनुसार ग्राहकों की संख्या सीमित रखनी पड़ेगी। अंदर भीड़ नहीं होनी चाहिए और एक समय में दुकान के भीतर कम से कम ग्राहक होने चाहिए।

इस बारे में एसडीएम हमीरपुर डॉक्टर चिरंजी लाल तथा तहसीलदार बमसन डॉक्टर आशीष शर्मा ने बताया कि बुधवार को टौणी देवी बाजार में दुकानदारों को जागरूक किया गया। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि मास्क नहीं,सेवा नहीं नियम को अपनाने से वे स्वयं भी सुरक्षित रहेंगे तथा कोरोना संकट के इस दौर में उनका कारोबार भी प्रभावित नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here