हैल्थ वर्कर राम की बेटी को सरकारी नौकरी व परिवार को दी जाएगी 50 लाख की सहायता: बलबीर सिद्धू

चंडीगढ़/बरनाला (द स्टैलर न्यूज़)। स्वास्थ्य मंत्री स.बलबीर सिंह सिद्धू आज बरनाला जिले के गाँव उगोके के निवासी मल्टी-पर्पज हैल्थ वर्कर कोरोना योद्धा राम सिंह जिनकी मौत कोरोना से हुई थी के घर दुख प्रकट करने के लिए उनकी रिहायश पर पहुँचे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा परिवार को 1 लाख रुपए ऐक्सग्रेशिया अनुदान और उनकी बेटी को सरकारी नौकरी दी जायेगी। इसके अलावा कोरोना योद्धाओं को दी जाने वाली विशेष बीमा योजना के अंतर्गत 50 लाख रुपए भी दिए जाएंगे।

Advertisements

स. सिद्धू ने कहा कि मल्टीपर्पज हैल्थ वर्कर कोरोना योद्धा राम सिंह जोकि ब्लॉक तपा अधीन गाँव खुड्डी खुर्द और ढिल्लवां में अपनी ड्यूटी पर तैनात था और महामारी के इस दौर में अपनी ड्यूटी पूरी इमानदारी, मेहनत और निष्ठा के साथ निभाई। उन्होंने कहा कि कुछ लोग संकुचित राजनीति करके गुमराह करने वाली आडीयो/वीडीयो शेयर कर रहे हैं, जिसमें कहा जाता है कि कोई बीमारी नहीं है, कोई टैस्ट करवाने की जरूरत नहीं है या कहा जाता है कि शरीर में से अंग निकाल लिए जाते हैं, परन्तु इस तरह का गलत प्रचार बहुत ही दुर्भाग्यूपर्ण है। उन्होंने कहा कि ऐसे शरारती तत्वों को उन परिवारों के घर जाकर पूछना चाहिए, जिनके मैंबर इस कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गए हैं। सो इस तरह के झूठे प्रचार से बचने की जरूरत है।

स. सिद्धू ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जब भी आपके गाँव/शहर के गली/मुहल्ले में स्वास्थ्य विभाग की कोई टीम द्वारा टेस्टिंग/चैकिंग की जाती है तो उसका पूरी तरह से सहयोग किया जाये ताकि पंजाब सरकार, स्वास्थ्य विभाग इस महामारी के खिलाफ पूरी वचनवद्धता के साथ लड़ाई लड़ सके और हम इस भयानक महामारी के प्रकोप में से निकलकर इसको बुरी तरह हरा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here