रैडक्रास: 1 करोड़ रुपये की राशि से होंगे लोक भलाई कार्य

red-cross-anugration-new-building-piare-lal-hounored

-प्यारे लाल सैनी ने भेंट की है जिला रैडक्रास को एक करोड़ रुपये की राशि-जिलाधीश विपुल उज्ज्वल ने किया सम्मानित और उनके इस पुण्य कार्य को बताया प्रेरणास्रोत-जिलाधीश विपुल उज्ज्वल की अगुवाई और रैडक्रास सचिव नरेश गुप्ता की मेहनत से सोसायटी समाज सेवा के स्थापित कर रही नए आयाम-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एन.आर.आई. प्यारे लाला सैनी द्वारा जिला रैडक्रास सोसायटी को एक करोड़ रुपये की दान की गई राशि एक सराहनीय और प्रेरणास्रोत कदम है। इस तरह के कदम समाज सेवा को नई दिशा प्रदान करते हैं तथा ऐसे प्रयासों से कई जरुरतमंदों को सहारा मिलता है। उक्त विचार जिलाधीश विपुल उज्ज्वल ने जिला रैडक्रास सोसायटी में इस राशि से चलाई जाने वाली लोक भलाई योजनओं का शुभारंभ करते हुए आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। समारोह से पहले सोसायटी के अधिकारियों/कर्मियों तथा एन.आर.आई. प्यारे लाल सैनी द्वारा दान की गई राशि से कायाकल्प की गई इमारत का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर प्यारे लाल सैनी को विशेष तौर से सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए जिलाधीश ने कहा कि इस एक करोड़ रुपये की राशि से गरीब तथा मैरीटोरीयस विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक तौर पर सहायता की जाएगी। इसके अलावा इस राशि से समाज सेवक एन.आर.आई. प्यारे लाल सैनी द्वारा दान की गई 1 करोड़ की राशि आने वाले समय में जिला रैड क्रास सोसायटी की लोक/समाज भलाई स्कीमों के लिए प्रयोग की जाएगी। उनके बताया इस राशि को गरीब और मैरीटोरियस

Advertisements

विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता, अनाथ आश्रम, युविनॉयल होम के बच्चों की पढ़ाई, किडनी फेल गरीब मरीजों के मुफ्त डायलसिस, बेसहारा बजुर्गो की स्वास्थ और समाजिक सुरक्षा, शरीरिक तौर पर अपंग बच्चों के अंगों की शकल सुधार और जिला रैडक्रास द्वारा चलए जा रहे स्वास्थ केंद्रों की बिल्डिंगों की रिपेयर, रंगरोगन और साजो सामान की खरीद करने के अलावा प्यारे लाल सैनी द्वारा दी गई दुकान में 1 होम्योपैथिक डिस्पैंसरी शुरु करने के लिए प्रयोग की जाएगी। उन्होंने जिले के सामर्थ लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे श्री सैनी का अनुसरन करते हुए जिला रैडक्रास की गतिविधियों में अपना बहुमूल्य योगदान डालने के लिए आगे आएं।

इस अवसर पर एन.आर.आई. प्यारे लाल सैनी ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी के करीब 50 साल यू.के. में बिताये हैं। उनकी इच्छा थी कि बड़ी मेहनत से कमाई गई राशि का कुछ हिस्सा समाज भलाई के कार्यों में लगाएं। जब उन्हें रैडक्रास सोसायटी द्वारा किए जा ते समाज भलाई के कार्यों का पता चला तो उन्होंने पहले 22 लाख रुपये की राशि सोसायटी को दान स्वरुप दी। इसके बाद उन्होंने रैडक्रास सोसायटी के कार्यों से प्रभावित होकर एक करोड़ रुपये की दान राशि देने का फैसला किया ताकि इससे और भी ज्यादा समाज भलाई के कार्य करवाए जा सकें।

इस मौके पर जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव नरेश गुप्ता ने सोसायटी द्वारा की जाती गतिविधियों संबंधी विस्तृत जानकारी देते हुए रिपोर्ट पेश की। इस अवसर पर जिला रैडक्रास तथा अस्पताल भलाई शाखा की कार्यकारिणी के सदस्य एवं स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here