पोस्ट मैट्रिक मामले में धर्मसोत को क्लीन चिट मिलने से संत समाज में आक्रोश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत को पोस्ट मैट्रिक मामले में क्लीन चिट मिलने पर पंजाब का संत समाज आक्रोशित है। संत समाज के आह्वान पर दलित समाज द्वारा पंजाब में चक्का जाम किया गया इसी कड़ी में संत गुरमेल सिंह और संत चरण सिंह के नेतृत्व में शिरोमणि श्री गुरु रविदास सभा रजिस्टर्ड, भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज भावाधस ,होशियारपुर जिला संघर्ष कमेटी आदि संस्थाओं ने पुरहीरा चौक, फगवाड़ा बाईपास पर सुबह 11:00 से 1:00 बजे तक 2 घंटे के लिए चक्का जाम किया गया।

Advertisements

इस चक्का जाम को भाजपा के द्वारा पूरा समर्थन दिया गया। धरने का नेतृत्व गुरमेल राम झिम,डॉक्टर दिलबाग राय, मलकीत सिंह, मुखीराम,नरेंद्र कौर,सुरेखा बडज़ात्या,जसवीर सिंह,अनिल हंस,सुरेंद्र भट्टी,चिंटू हंस आदि ने किया। इस मौके पर शिरोमणि श्री गुरु रविदास सभा रजिस्टर्ड के अध्यक्ष ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे दलित समाज के बच्चों की स्कॉलरशिप के पैसे को खाने वाले पंजाब के मंत्री साधू सिंह धर्मसोत को भगवान कभी माफ नहीं करेगा। झिम ने कहा कि दलित समाज का पैसा खाकर खुद समाज को बदनाम करने का काम किया है। सरकार द्वारा अपने ही अधिकारियों से जांच करवा कर क्लीन चिट देने का ड्रामा पंजाब का दलित समाज समझता है। दलित समाज की आने वाली पीढ़ी कभी माफ नहीं करेगी। सरकार के घोटाले बाज मंत्री के इस्तीफे तक दलित समाज ऐसे ही संघर्ष जारी रखेगा।

इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ दलित नेता दिलबाग राय ने कहा कि कांग्रेसी अपने ऊपर लगे आरोपों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए पंजाब में अशांति फैला रही है। किसानों को गुमराह किया जा रहा है। भाजपा शुरू से ही धर्मसोत द्वारा किये गए पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले में सीबीआई जांच की मांग कर रही है, लेकिन अपने मंत्रियों को बचाने में लगी कैप्टन सरकार ने जिस प्रकार से क्लीनचिट दी है ,उससे सरकार की चारों तरफ किरकरी हो रही है।भाजपा जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा ने कहा कि दलित गरीब पिछड़े वर्ग की हितैषी बताने वाली कांग्रेस आज पुरी तरह से एक्सपोज हो चुकी है।दलित बच्चों की स्कॉलरशिप हड़पने वाले मंत्री को कैबिनेट से बाहर करने की बजाय क्लीन चिट दे दी जो कि निंदनीय हैं।

शर्मा ने कहा कि पंजाब की जनता से झूठे वायदे कर सत्ता में आ जाते ही कांग्रेस के मंत्रियों ने सरकारी खजाने पर डाका मारना शुरू कर दिया,अब उसी मंत्री को बचाने के लिए के लिए सारी कांग्रेस सरकार जोर लगा दिया,लेकिन भाजपा धर्मसोत का इस्तीफे तक जोरदार संघर्ष करेगी और पंजाबियों के सामने सच लेकर आएगी। इस मौके पर जिला महामंत्री विनोद परमार, मीनू सेठी,पूर्व मेयर शिव सूद,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय पठानिया,कमल चौधरी,जिला उपाध्यक्ष सतीश बावा,कुलवंत कौर,कमल वर्मा, विपुल वालिया,अर्चना जैन,अशोक शोकी,संजू अरोड़ा,जसवीर सिंह, कर्मवीर बाली,संजीव दुआ,इन्दु सूद, सुरेखा बडज़ात्या, प्रवीण कुमार मीना सूद,जिन्दू सैनी,अमरजीत सिंह लाडी,राजा सैनी,अश्वनी गैंद,अमित आंगरा,हरभगवन्त, मौंटी,अश्वनी पठानिया,आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here