लावारिस पशुओं की समस्या के हल हेतु हर स्तर पर प्रयास करेगी नई सोच: अश्विनी गैंद

memorendum-to-mayor-shiv-sood-by-nai-soch-regerding-cattelpond

-शहर में कैटल पौंड चालू करने हेतु मेयर शिव सूद को सौंपा मांगपत्र-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर में घूम रहे लावारिस जानवरों की समस्या से निजात दिलाने तथा शहर के भंगी चो के समीप बनाए जा रहे कैटल पौंड का कार्य शीघ्र मुकम्मल करवाकर उसे चालू करवाने की मांग को लेकर सामाजिक संस्था ‘नई सोच’ के सदस्यों ने संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद की अगुवाई में मेयर शिव सूद को एक मांगपत्र सौंपा। इस मौके पर अश्विनी गैंद ने कहा कि कैटल पौंड चालू न होने के चलते शहर में दिन-ब-दिन लावारिस पशुओं की संख्या बढ़ रही है, जोकि आए दिन दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं। इसके साथ ही पशुओं द्वारा सडक़ों एवं गलियों में गोबर आदि करने से प्रदूषण व गंदगी की समस्या भी बढ़ती जा रही है। नगर निगम द्वारा बनाए जा रहे कैटल पौंड के निर्माण की रफ्तार धीमी होने के चलते गौभक्तों में इसे लेकर काफी रोष व्याप्त हो रहा है तथा जानवर भी आए दिन हादसों

Advertisements

का शिकार हो रहे हैं। इस मौके पर अश्विनी गैंद ने बताया कि शहर में जहां लावारिस गौधन एवं गायों की संख्या बढ़ती जा रही है वहीं अब लोगों द्वारा खच्चर, घोड़ों एवं कुत्तों को लावारिस छोडऩे की समस्या भी बढऩे लगी है, जिस पर समय रहते काबू पाने हेतु समय पर कदम न उठाए गए तो आने वाले समय में लावारिस गायों एवं गौधन की तरह ही यह समस्या भी विकराल रूप धारण कर जाएगी। इसलिए निगम को चाहिए कि वे खच्चर, गधों एवं कुत्तों की संख्या को रिकार्डबद्ध करने हेतु कोई पालिसी बनाकर लागू करे और इन्हें लावारिस छोडऩे वालों पर कार्रवाई करने का प्रावधान भी करे। इस अवसर पर अश्विनी गैंद ने इस कार्य में नई सोच का हर सदस्य अपना पूर्ण सहयोग करेगा। अश्विनी गैंद ने बताया कि संस्था लावारिस गायों एवं गौधन की संभाल के लिए हर स्तर पर प्रयास करेगी तथा संस्था द्वारा आने वाले दिनों में प्रदेश भर में विधायकों को मांगपत्र देकर इस समस्या पर गंभीरता से कार्य करने हेतु सरकार से अपील की जाएगी।
संस्था से मांगपत्र लेने उपरांत मेयर शिव सूद ने बताया कि निगम द्वारा निगम गौशाला (कैटल पौंड) का कार्य करवाया जा रहा है तथा 2-3 माह में इसे चालू कर दिया जाएगा और इसके चालू होने से नगर निगम की हदूद के भीतर घूमने वाले लावारिस पशुओं की समस्या से निजात मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here