विद्यार्थियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे स्कूल प्रबंधक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 19 अक्टूबर से खुले सरकारी स्कूलों में अभिभावकों की मंजूरी से स्कूल आने वाले बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर स्कूल प्रबंधक कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे। 19 अक्टूबर से लेकर हर रोज बच्चों का गेट पर ही टेंपरेचर चेक किया जाता है तथा इसे बकायदा एक कॉपी पर नोट किया जाता है ताकि पता चल सके कि कल के मुकाबले किसी का टेंपरेचर ज्यादा तो नहीं बढ़ा। इसके अलावा गेट पर ही बच्चों के हाथों को सैनिटाइज करवाया जाता है।

Advertisements

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल में इन सभी बातों का पालन करने के साथ-साथ इस बात को सुनिश्चित बनाया जाता है कि कोई भी बच्चा बिना मास्क के स्कूल ना आए। इसके अलावा कक्षा में भी बच्चों को उचित दूरी पर बैठाया जाता है। बच्चों को इस बात की खास हिदायत दी गई है कि वे किसी की पानी की बोतल भी सांझा ना करें तथा कक्षा के भीतर अपने मास्क को मुंह से ना हटाए। इतना ही नहीं कक्षा में बैठा अध्यापक तब तक बाहर नहीं आता जब तक दूसरा अध्यापक कक्षा में प्रवेश नहीं कर जाता। प्रिंसिपल इंदिरा रानी के नेतृत्व में स्टाफ सदस्य स्कूल आने वाले बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर पूरी तरह से गंभीर है।

अध्यापक खुद अपनी निगरानी में कक्षाओं के कमरों में भी सफाई का पूरा ध्यान रख रहे हैं ताकि बच्चों के स्वास्थ्य को धूल आदि से भी बचाया जा सके। इसी दौरान आज गार्डियन आफ गवर्नेंस जीवन लाल ने स्कूल पहुंचकर स्कूल प्रिंसिपल तथा स्टाफ के सामने बच्चों के हाथ सैनिटाइज करवाएं तथा उनका टेंपरेचर चेक करवाया। उन्होंने स्कूल द्वारा की गई व्यवस्था पर संतुष्टि प्रकट की। इस मौके पर प्रिंसिपल इंदिरा रानी, लेक्चरर संदीप कुमार सूद, नरेश वशिष्ठ, अंकुर शर्मा ,पुलकिता शर्मा, सुनील कुमार ,रछपाल सिंह मुकेश कुमार आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here