अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों की बेअदबी पर पॉक सरकार चुप क्यों: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय नेता व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने कहा कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में नवरात्रों के दिनों में शरारती तत्वों द्वारा माता हिंगलाज की मूर्ति की तोडफ़ोड़ करना अति निंदनीय है। खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि गत दिनों श्री खन्ना ने पाक में हिंदु मंदिर तोडऩे के मामले को केन्द्र सरकार के समक्ष उठाया था। इस घटना के तुरंत बाद अब समाचारों में प्रकाशित समाचार जिसमें बताया गया है कि पाक के सिंध प्रांत में शरारती तत्वों द्वारा नवरात्रों के दिनों में माता हिंगलाज की मूर्ति की तोडफ़ोड़ कर अल्पसंख्यकों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है।

Advertisements

खन्ना ने इस घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए खन्ना ने कहा कि नवरात्रों के दिनों में जहां भारत में माता दुर्गा की पूजा आराधना की जा रही है वहीं पाकिस्तान में पाक सरकार की शय पर धर्म विरोधी लोग अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों में तोडफ़ोड़ कर उनकी बेअदबी कर रहे हैं। खन्ना ने कहा कि भारत में हर धर्म का बराबर सम्मान किया जाता है तथा हर धर्म के अनुयाईयों को अपने धार्मिक पर्व मनाने की पूर्ण स्वतंत्रता है। खन्ना ने कहा कि इसके विपरीत पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों से भेदभाव के चलते उनके धार्मिक स्थलों की बेअदबी की जा रही है।

खन्ना ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों की बेअदबी के मामले पर पाकिस्तान सरकार चुप कयों है। खन्ना ने कहा कि पाक सरकार की इन घटनाओं पर चुप्पी इस बात की ओर संकेत कर रही है कि पाकिस्तान सरकार की शय पर ही धर्म विरोधी लोग ऐसी घटिया हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। खन्ना ने इस मामले संबंधी केन्द्रीय विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर मांग की है कि इस मामले में दोषियों पर तुरंत कारवाई करवाई जाए तथा अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को यकीनी बनाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here