प्रशासन ने बल्टर्न पार्क में अस्थाई पटाखा बिक्री के लिए 20 टैंपरेरी लाइसेंस किए जारी

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन की तरफ से सोमवार को पुलिस कमिश्नरेट के अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाके बल्र्टन पार्क में पटाखा बिक्री के लिए 20 टैंपरेरी लाइसेंस जारी करने के लिए स्थानीय रेडक्रास भवन में ड्रा निकाले गए। संपूर्ण ड्रा प्रक्रिया रेडक्रास भवन में डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह की निगरानी में संपन्न हुई।

Advertisements

उनके साथ डिप्टी कमिश्नर पुलिस बलकार सिंह व अतिरिक्त उपायुक्त जसबीर सिंह भी मौजूद थे। ड्रा प्रक्रिया पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से आम लोगों की मौजूदगी में संपन्न की गई, जिसके लिए 310 आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से चार आवेदन रद्द कर दिए गए थे। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देशों के मुताबिक पटाखों की बिक्री के लिए जारी होने वाले अस्थायी लाइसेंसों को 20 प्रतिशत तक लिमिटेड कर दिया गया था।

इन निर्देशों पालन करते हुए जालंधर के ग्रामीण इलाकों जोकि पुलिस कमिश्नरेट की हदबंदी से बाहर हैं, के लिए कोई भी लाइसेंस इस साल जारी नहीं किया गया। पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से बल्टर्न पार्क में 20 पटाखा दुकानें लगाने के लाइसेंस जारी करने के लिए 14 अक्टूबर को आवेदन मांगे गए थे, जिनके ड्रा आज निकाले गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here