फिजीकल एजुकेशन एंड स्पोर्टस एसोसिएशन ने खेलों को प्रफुल्लित बनाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। फिजीकल एजुकेशन एंड स्पोर्टस एसोसिएशन ने स्कूलों में खेल सभ्याचार पैदा करने के लिए, शारीरिक शिक्षा और खेलों का विषय लाजमी बनाने, खेलों को प्रफुल्लित, खिलाडिय़ों को उत्साहित करने के लिए और विष्यों के माहिर अध्यापकों का मान सम्मान कायम रखने के लिए ठोस नीति तैयार करने की मांग को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी संजीव कुमार गौतम को शिक्षा मंत्री पंजाब के नाम ज्ञापन सौंपा।

Advertisements

इस मौके पर एसोसिएशन के पदाधिकारीयों ने जिला शिक्षा अधिकारी को बताया कि पंजाब सरकार ने 11वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए खेलों का विषय लाजमी बनाने की बजाय नवमी और दसवीं कक्षाओं में विषयों को पाठ्यक्रम से बाहर कर चुनिंदा विषयों की सूचि में शामिल कर दिया गया जिसके चलते पंजाब के स्कूलों के विद्यार्थियों तथा इन विषयों के माहिर अध्यापकों में खेलों के सभ्याचारक गतिविधियों में रुची कम होने लगी है और स्कूलों में से खेलों और सभ्याचारक गतिविधियों का समापन हो रहा है। एसोसिएशन के पदाधिकारीयों ने मांग की कि स्कूलों में साईंस लैब, आर्ट रूम और लाईब्रेरी की उसारी की तर्ज पर स्कूलों में स्पोर्टस कंपलैक्स उसारने के लिए योजना बनाई जाए तथा खिलाडिय़ों का बीमा करवाया जाए।

इस मौके पर उप जिला शिक्षा अधिकारी सुखविंदर सिंह और राकेश कुमार, परमजीत सिंह बैंस, दविंदर पाल, कुलदीप सिंह गोगा, दलजीत सिंह, सतवीर सिंह, हरभजन सिंह, हरदीप सिंह, धर्मजीत सिंह बराड़, गुरदेव सिंह, जतिंदर सिंह, हरविंदर सिंह, संदीप कुमार, डिंपल राजा, जगदीश सिंह, सतविंदर सिंह, शरनदीप कौर, राजवंत कौर, सतवंत कौर, मनजिंदर सिंह, प्रभजोत सिंह, बलविंदर सिंह, नरेश कुमार आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here