केन्द्र सरकार ने शुरू से ही दलित, मजदूर, किसान व गरीब वर्ग से किया है धोखा: डा. राज

चब्बेवाल (द स्टैलर न्यूज़)। केन्द्र सरकार शुरू से ही दलित, गरीब एवं किसान विरोधी रही है जिसका नतीजा आज केन्द्र में पास किए जा रहे फैसले हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र द्वारा पहले कृषि बिल पास करके किसानों, खेती मजदूरों और गरीब दलित बच्चों को स्कालरशिप राशि भी न देकर उनका भविष्य अंधकार में डालने की कोशिश की गई और फिर खुद को किसानों तथा गरीबों की पक्षधार बताकर एक मजाक किया।

Advertisements

उक्त बात हलका चब्बेवाल विधायक डा. राज कुमार ने केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ तंज कसते हुए कही। उन्होंने कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार द्वारा गरीब,दलित और किसानों पर हो रहे अत्याचारों को रोकने के लिए नए फैसले लिए गए जिससे किसानों, मजदूरों के साथ-साथ गरीब दलितों को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा जो दलित बच्चों की स्कालरशिप रोकी गई उसपर कैप्टन सरकार की तरफ से उन बच्चों के लिए अपने स्तर पर स्कॉलरशिप देने का फैसला लिया गया है, जिसका वह समस्त दलित समाज की तरफ से धन्यवाद करते हैं।

डा.राज ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से हर वर्ग के पक्ष में कदम उठाए जा रहे हैं जिसके लिए वह उनके आभारी हैं। लेकिन, बेहद दुख की बात है कि केन्द्र सरकार इसके विपरीत गलत फैसले लेकर किसानों, दलितों तथा मजदूरों के साथ धोखा कर रही है। डा. राज ने कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की तरफ से महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण के साथ नौकरियां देना और चुनावों में भी महिला सीट को आरक्षित करना एक सराहनीय फैसला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here