कानून व्यवस्था को ठेंगा: ठेकेदार के करिंदो ने खेला गुंडागर्दी का नंगा नाच

gunda-gardi-contractor-karinda-sabji-mandi-hoshiarpur-grain-market

-सचदेवा ने कहा प्रशासन सब्जी मंडी में तीन मर्डर होने के बाद भी नहीं जागा, क्या चौथे का है इंतजार?
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नई सब्जी मंडी (दाना मंडी) में मार्किट कमेटी के कार्यालय के बाहर उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब इस संबंध में अधिकारियों से बातचीत करके बाहर निकले आप नेताओं के साथ आए रेहड़ी यूनियन के प्रधान पर ठेकेदार के करिंदों ने हमला कर दिया। इस दौरान हाथापाई में प्रधान के कपड़े फट गए और ठेकेदार के करिंदों ने उनसे मारपीट की। जिसकी शिकायत उन्होंने तुरंत मार्किट कमेटी के अधिकारियों को लिखित तौर पर दी है।
जानकारी अनुसार आप नेता मंडी में कैंटीन और पार्किंग के नाम पर ठेकेदार द्वारा की जाने वाली गुंडागर्दी के खिलाफ गत दिनों से संघर्षरत हैं तथा उन्होंने इस बारे में कई बार अधिकारियों को सुचेत भी किया था। परन्तु आए दिन मंडी में हो रही वारदातों से सबक लेने के बावजूद प्रशासन द्वारा ठोस कदम उठाए जाने जरुरी नहीं समझे जा रहे, जिसके चलते मंडी में आए दिन स्थिति तनावपूर्ण बनी रहती है।
परमजीत सिंह सचदेवा ने मार्किट कमेटी के अधिकारियों के समक्ष रेहड़ी व फड़ी वालों का पक्ष रखा और कहा कि ठेकेदार द्वारा सरकारी शर्तो के मुताबिक ठेका लिया है वो उसका पालन नहीं कर रहा बल्कि रेहड़ी व फड़ी वालों से गुंडा टैक्स वसूल रहा हैं। जब रेहड़ी व फड़ी वाले इसका

Advertisements

विरोध करते है तो वो उन्हें मारते व धमकातें हैं। सचदेवा ने बताया कि शर्तो के मुताबिक ई-टैंडरिंग में साइकिल और दोपहिया वाहन से कोई शुल्क न लेने की बात कहीं गई, कार व ऑटो से 20 रूपये, साइकिल रेहड़ी से 30 रूपये, गड्डा रेहड़ा से 30 रूपये, टैंपो टाटा सभी किस्म, टै्रक्टर ट्राली, जीप सभी प्रकार से 30 रूपये, ट्रक छह टायर से 70 रूपये, ट्रक 10 टायर से 80 रूपये, ट्रक 12 टायर से 90 रूपये और ट्राला से 100 रूपये 24 घंटे के लिए लेना तय हुआ था, लेकिन ठेकेदार की तरफ से 12 घंटे की पर्ची बना ली और रेहड़ी व फड़ी वालों से 12 घंटे के 50 रूपये वसूले जा रहे हैंं। इसके अलावा बाकी वाहनों को भी 12 घंटे की पर्ची थमाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि शर्तों में रेहड़ी व फड़ी वालों को लाईट की सुविधा देने की बात थी, लेकिन अब ठेकेदार की तरफ से रेहड़ी फड़ी वालों से लाईट के अतिरिक्त चार्ज वसूलने की बात की जा रही हैं। सचदेवा ने कहा सरकार करोड़ो रूपये ठेके के नाम पर हजम कर रही है, लेकिन सुविधाओं के नाम पर लोगों को बड़ा शून्य दे रही हैं।
सचदेवा ने बताया कि इस संबंध में 19 अप्रैल 2017 को डीसी विपुल उज्जवल को भी एक मांगपत्र दिया था, जिसमें लिखा था कि मंडी में जाने वाले दोपहिया स्कूटर, साईकिल पर कोई फीस न लगाई जाए और अन्य गाडिय़ों की पार्किंग संबंधी भी कम से कम रेट लिए जाएं और ये पार्किंग फीस 24 घंटे के

लिए वसूली जाए।
उन्होंने बताया जब वो मार्किट कमेटी के सचिव प्रवीन खुल्लर व अन्य अधिकारियों से रेहड़ी व फड़ी वालों को लेकर मिलें तो अधिकारियों ने ठेकेदार को भी वहां बुलाया और नियम व शर्तों के मुताबिक पैसे वसूलने की बात कहीं। उन्होंने ठेकेदार को कहा कि वो रेहड़ी वालों से 24 घंटे के लिए 100 रूपये से ज्यादा रूपये न वसुले। उन्होंने कहा कि अगर ठेकेदार फिर भी गड़बड़ी करता है तो उनके पास शिकायत करें ताकि फिर उनके खिलाफ कार्यवाही की जा सके।
सचदेवा ने बताया कि अभी वो मार्किट कमेटी के अधिकारियों से बात कर बाहर आए ही थे की रेहड़ी यूनियन के प्रधान लाल चंद बिल्ला पर ठेकेदार के करिंदों ने हमला कर उसके कपड़े फाड़े और उसके साथ मारपीट की। इस संबंधी भी उन्होंने मार्किट कमेटी अधिकारियों को लिखित तौर पर बताया।

gunda-gardi-contractor-karinda-sabji-mandi-hoshiarpur-grain-market
इस अवसर पर कुलभूषण, मदन लाल सूद, अमित नेगी, हरिकृष्ण कालिया, पवन सैनी, अमनदीप, गुरप्रीत सैनी, गुरप्रीत साहनी, लाल चंद बिल्ला, जसदीप सिंह, गुरविंदर सिंह पाबला भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here