गणतंत्र दिवस पर गिरफ़्तार व्यक्तियों का केस लडऩे के लिए पंजाब सरकार की तरफ से 40 वकीलों की टीम गठित

चंडीगढ़/नई दिल्ली (द स्टैलर न्यूज़)। गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में किसानों द्वारा की गई ट्रैक्टर परेड के दौरान लापता हुए नौजवानों /व्यक्तियों की खोज सम्बन्धी पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, सुखबिन्दर सिंह सरकारिया, मैंबर पार्लियामेंट मनीष तिवारी और विधायक डॉ. राज कुमार द्वारा भारत के गृह मंत्री अमित शाह के साथ आज नई दिल्ली में मुलाकात की गई।

Advertisements

मीटिंग के उपरांत सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा और जल स्रोत मंत्री सुखबिन्दर सिंह सरकारिया ने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ़्तार किये गए पंजाबी नौजवानों और व्यक्तियों के केस लडऩे के लिए 40 वकीलों की टीम बनाई गई है, जिसके द्वारा इस सम्बन्धी काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि वकीलों की यह टीम गिरफ़्तार नौजवानों और उनके माता-पिता के साथ संबंध स्थापित करके वकालत नामे साईन करवाएगी और मामलों की बिना किसी फ़ीस के कानूनी पैरवी करेगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि मीटिंग के दौरान गिरफ़्तार व्यक्तियों के प्रति नरम रूख अपनाने की अपील की गई।

मंत्रियों ने बताया कि 26 जनवरी को दिल्ली में लापता हुए नौजवानों और अन्य व्यक्तियों को लेकर पारिवारिक सदस्यों के दर्द को महसूस करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री के साथ मीटिंग के लिए समय लिया गया। ऐसे लापता व्यक्तियों का पता लगाने सम्बन्धी आज यह मीटिंग की गई। श्री रंधावा ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री की तरफ से मीटिंग के दौरान जानकारी दी गई कि पुलिस की तरफ से गिरफ़्तार किये गए व्यक्तियों की सूची गृह मंत्रालय की तरफ से वैबसाइट पर डाल दी गई है। इसके अलावा यदि पंजाब सरकार की तरफ से व्यक्तियों के लापता होने बारे कोई और सूची मुहैया करवाई जाती है तो उनका पता लगाने के लिए केंद्र सरकार हर संभव प्रयास करेगी। श्री रंधावा ने बताया कि संवेदनशील मसले बारे केंद्रीय गृह मंत्री की तरफ से सकारात्मक और संजीदा प्रतिक्रिया दी गई।

केंद्र सरकार और किसान यूनियनों के दरमियान खेती कानूनों को लेकर बने गतिरोध बारे सवाल के जवाब में श्री रंधावा ने बताया कि उनकी तरफ से किसानों की माँगों के हल के लिए जल्द कदम उठाने पर ज़ोर दिया गया, जिस पर अमित शाह द्वारा कहा गया कि केंद्र सरकार बातचीत के लिए तैयार है और किसानों की टैलिफ़ोन कॉल का इंतज़ार किया जा रहा है। श्री रंधावा ने बताया कि खेती कानूनों और दिल्ली में घटे घटना क्रम को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से 2 फरवरी को सर्व दलीय बैठक बुलाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here