जालंधर: बच्चों की देखभाल करने वाली संस्थायों को प्रशासन की तरफ से पूर्ण सहयोग देने का दिलाया भरोसा

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने जालंधर-नकोदर रोड पर स्थित यूनिक होम और पुष्पा गुजराल नारी निकेतन में बेसहारा /अनाथ बच्चों के लिए किये गए प्रबंधों का जायज़ा लिया और प्रशासन की तरफ से बच्चों की देखभाल करने वाली दोनों संस्थायों को पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिया।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास विभाग के आधिकारियों को कहा कि वह बच्चों की देखभाल और सुरक्षा से सम्बन्धित सहूलियतों को अच्छी तरह से सुनिश्चित करें।

उन्होंने संस्थायों की तरफ से बच्चों को परोसे जा रहे खाने की गुणवत्ता की जांच की और दोनों केन्द्रों में पालने की सहूलियतों के अलावा उन स्थानों की भी चैकिंग की, जहाँ बच्चे रह रहे हैं। इस के इलावा उन्होंने नारी निकेतन में चलाई गई चाइल्ड हेल्पलाइन (1098) के कामकाज का भी जायज़ा लिया।

उन्होंने इन संस्थाओं के प्रबंधकों को यहां रहने वाली लड़कियों की सुरक्षा और अच्छे वातावरण की तरफ विशेष ध्यान देने के लिए कहा। डिप्टी कमिश्नर ने यहां रह रहे बच्चों के साथ बातचीत भी की और उनको तनदेही और मेहनत के साथ अपने सपने साकार करन के लिए प्रेरित किया।

घनश्याम थोरी ने कहा कि ज़िला प्रशासन यह यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है कि ये बच्चे अपनी ज़िंदगी स्वाभिमान के साथ जीएं। उन्होंने कहा कि इन बच्चों को राज्य के सामाजिक-आर्थिक विकास में हिस्सेदार बनाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे।

समाज के प्रति सेवाओं के लिए दोनों संस्थायों की प्रशंसा करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने प्रबंधकों को कहा कि वह किसी भी समय किसी भी ज़रूरत के लिए उनके साथ निजी तौर पर संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने ज़िला प्रसासन के आधिकारियों को इन संस्थाओं में समय-समय पर दौरे करते रहने के लिए कहा जिससे इन संस्थाओं में बेसहारा बच्चों को दीं जा रही सहूलियतों पर नियमित तौर पर नज़र रखी जा सगे।

इस मौके डीपीओ गुरमिन्दर सिंह रंधावा, लीगल प्रोबेशन अफ़सर सन्दीप कुमार, बाल सुरक्षा अफ़सर हरनीत कौर और अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here