“कैच द रेन” जल संरक्षण का विमोचन समारोह अमृत लाल की अध्यक्षता में सम्पन्न

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बहुरंग कला मंच द्वारा नेहरु युवा केन्द्र द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम “कैच द रेन” जल संरक्षण का विमोचन समारोह अमृत लाल की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर संस्था के सरप्रस्त अशोक पुरी तथा सचदेव सिंह विशेष तौर पर उपस्थित हुए। “कैच द रेन” कार्यक्रम की शुरुआत क्लब के सचिव महेश कुमार ने बहुरंग कला मंच होशियारपुर द्वारा लगाई गई नाटक कार्यशाला तथा नुक्कड़ नाटक “पहिला पानी जियो है” की जानकारी देकर की।

Advertisements

उन्होंने बताया कि यह सारे कार्यक्रम नेहरु युवा केन्द्र के जि़ला युवा अधिकारी राकेश कुमार के दिशा-निर्देशों के अनुसार किये जा रहे हैं। इसके पश्चात सचदेव सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण बड़ी मात्रा में एकत्रता करना ठीक नहीं है तथा जन मानस तक यह जानकारी पहुंचाने के लिए यह ब्रोशर एक सार्थक साधन है। उन्होंने आगे बताया कि इसके साथ ही केन्द्र की तरफ से समीर महाजन, सोनिया शर्मा, अशोक चौधरी तथा रंगकर्मी अशोक पुरी के साथ वैबीनार भी किए गये हैं।

यह विचार चर्चा उस समय सार्थक बन गई जब अश्विनी कुमार, गुरप्रीत सिंह, तरुण कुमार तथा गगनदीप ने विभिन्न विचार रखे तथा सामाजिक घटनाओं पर चर्चा की। कार्यक्रम के अन्त में “कैच द रेन” ब्रोशर के विमोचन के पश्चात अशोक पुरी ने बताया कि श्री गुरु नानक देव जी ने पानी की महत्वता के बारे में उपदेश दिये हैं। हम सभी को चाहिए कि इन उपदेशों को अमल में लायें ताकि हमारा आज तथा आने वाला कल सुरक्षित हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here