पुलिस अधिकारियों ने गांव निवासियों को ठीकरी पहरे लगाने के प्रति करवाया अवगत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए  जिला प्रशासन ने गांवों में एक बार फिर ठीकरी पेहरा लगाने का निर्णय लिया है , ताकि गांवों में लोगों के आवागमन पर कड़ी निगरानी रखी जा सके और कोरोना संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण पाना सुनिश्चित किया जा सके। गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी राज्य सरकार ने ठीकरी पेहरा की प्रथा को लागू किया था, जो निश्चित रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में वायरस के प्रसार को रोकने में एक प्रभावी कदम साबित हुआ था।

Advertisements

इसी कड़ी के तहत जिलाधीश अपनीत रियात एवं सहायक एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर अवतार सिंह कंग के  दिशा-निर्देश पर डीएसपी होशियारपुर अमरनाथ ने थाना प्रभारी मेहटियाना देसराज को साथ लेकर गांव की पंचायतों को ठीकरी पहरे लगाने के लिए अवगत करवाया। इस  दौरान उन्होंने गांव ध्यानगढ़ के पंचायत सदस्यों के साथ बैठक की। डीएसपी अमरनाथ ने  लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए प्रेरित किया गया ओर उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जाने वाली तमाम सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी गई। एसएमओ राजकुमार ने कहा कि  कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए इन मामलों को रोकने के लिए टीकाकरण अति आवश्यक है।

हम सभी का फर्ज बनता है कि कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए इससे संबंधित नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाए और वैक्सीनेशन के लिए खुद आगे आया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 बीमारीसे आर्थिक असमानता ही पैदा हुई है, जिसे हम सभी को समझने की जरूरत है। इस दौरान स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर  कमल खोसला, रजनीश कुमार गुलियानी, कश्मीर सिंह, आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here