“शो एंड टेल” प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया टैलेंट

पठानकोट,(द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा विभाग पठानकोट की तरफ से शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला की सरपरस्ती व शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की अगुवाई में वर्चुअल शो एंड टेल प्रतियोगिता करवाई गई। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी जसवंत सिंह व उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया ने बताया कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों में आत्मविश्वास और आत्मसम्मान जगाना था। 

Advertisements

इसके अतिरिक्त किसी विशेष विषय में बच्चे की रुचि को प्रोत्साहित करना, वर्णनात्मक कौशल में सुधार करना और सबसे महत्वपूर्ण शब्दों के साथ भावनाओं और विचारों को कैसे व्यक्त करना है रहा। बच्चों ने प्रकृति को बचाने, कोविड-19, पानी बचाओ और मेरा पसंदीदा खिलौना जैसे विभिन्न विषयों पर सभी को प्रेरणा देते हुए भाव-विभोर कर दिया। स्कूल ग्रुप में बच्चों के अभिभावकों ने यह वीडियोज पोस्ट कीं। 

डीएम अंग्रेजी समीर शर्मा ने कहा कि इस तरह की गतिविधियां बच्चों का हौसला बढ़ाती हैं और अपने साथियों के साथ जुड़ने में मदद करती है।डीआरपी अंग्रेजी सिद्धार्थ शर्मा ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं बच्चों के व्यक्तित्व के निर्माण में सहायक होती हैं और प्रभावी संचार कौशल को बढ़ावा देती है। बेशक इन दिनों वर्चुअल प्रतियोगिताएं हो रही है पर बच्चों का उत्साह ऐसी प्रतियोगिताओं के लिए देखने लायक है।इस अवसर पर जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी, शिक्षा सुधार टीम सदस्य कमल किशोर, रमेश कुमार, मुनीश कुमार, ब्रिज राज आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here