आपातकाल के नायकों को आने वाली पीढ़ीयां याद रखें, के लिए प्रयास करने जरुरी: संजीव तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आपात काल के दौरान हरेक देश भक्त भारतीय ने लोकतंत्र की बहाली के लिए अपना योगदान दिया था। चाहे कुछ परिवार जेल में गए या कुछ परिवारों ने पीछे रह कर इस आंदोलन को मजबूती प्रदान की। उपरोक्त शब्द राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के संघचालक अशोक चोपड़ा ने आपातकाल के दौरान जेल में रहे परिवारों के सदस्यों को सम्मानित करते हेतु आयोजित एक समारोह के अवसर पर कहे।

Advertisements

अशोक चोपड़ा ने कहा कि 25 जून का यह काला दिवस आज भी इन परिवारों को झिंझोड़ कर रख देता है। उन्होने कहा कि देश की आजादी में बहुत से परिवारों ने कुर्बानियां दी, तो ये परिवार लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए नायक बन कर आगे आए , इस लिए हमारा देश आपात काल के नायकों का हमेशा कर्जदार रहेगा।

इस अवसर पर आपात काल के दौरान जेल में रहे व आतंकवादियों की गोलियों का शिकार बने प्रिंसीपल ओम प्रकाश बज्गा के सुपुत्र डा़ अजय बज्गा ने कहा कि आपात काल के दौरान श्री अटल बिहारी वाजपेयी, जय प्रकाश नारायण, एल. के. अडवाणी, जार्ज फर्नांडीस आदि नेताओं की मातृभूमि के प्रति निष्ठा आज के नेताओं के लिए एक शिक्षा है। उन्होने कहा कि बेशक विचारधारा अलग हो सकती है, पर मानवीय मूल्य एवं देश के प्रति फर्ज सभी के एक होने चाहिए। उन्होने देश के नौजवानों से अपील की कि धारा में नहीं विचारधारा में बह कर फैंसले लें।

समारोह को संबोधित करते हुए यूथ डिवैलपलैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने कहा कि आने वाली पीढ़ी आपातकाल के इन नायकों को सदैव याद रखे, इस के लिए हमें प्रयास करने होंगे। उन्होने कहा कि जिन लोकतांत्रिक मूल्यों की दुहाई दे कर हम अपने अधिकारों की बात करते हैं, उस लोकतंत्र को बचाने के लिए इन परिवारों ने यातनाएं सहीं हैं, जिस का कर्ज कभी भी उतारा नहीं जा सकता।

इस मौके पर लोक नायक श्री जय प्रकाश नारायण जी को श्रद्धांजलि दी गई व आपातकाल के नायक परिवारों को सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर संजीव अग्रिहोत्री, सुनील प्रिय, कुलविंदर सिंह जंडा, भाजपा महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड़, रंजीव तलवाड़, हरबिंदर जीत सिंह सैनी, श्री मति हनी सैनी, पूजा वशिष्ट, प्रिंसीपल चमन लाल, रजनी तलवाड़, श्री मति कुमकुम सूद, धनी राम बंगा, ऐडवोकेट डी.एस. बागी, डा़ धर्मपाल साहिल व शहर के अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here