कोरोना के खतरे से अंजान लोगों को पूरी तरह से जागरुक होकर करवाना चाहिए टीकाकरण: जिलाधीश अपनीत रियात

होशियारपुर ()। जिला होशियारपुर को देश का पहला सम्पूर्ण कोविड टीकाकरण जिला बनाने के उद्देश्य से फिट साइको लाइफ टीम की तरफ से जागरुकता राइड (साइकिल रैली) का आयोजन किया गया। सचदेवा स्टॉक प्रेमगढ़ रोड से शुरु हुई राइड शहर के अलग-अलग बाजारों से होकर गुजरी और इस दौरान राइडर्स ने कोरोना वैक्सीन लगाने संबंधी लोगों को जागरुक होने का संदेश दिया। राइड को जिलाधीश अपनीत रियात और जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर जिलाधीश अपनीत रियात ने फिट साइको लाइफ टीम के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की संस्थाओं के सहयोग से सरकार और प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी पर काबू पाने में काफी हद तक सफलता मिल गई है।

Advertisements

लेकिन अभी भी कई लोग कोरोना के खतरे को लेकर पूरी तरह से जागरुक नहीं हैं और फिट साइको लाइफ टीम द्वारा किए गए प्रयास से लोगों को जागरुक करने में मदद मिलेगी तथा टीम को जहां भी प्रशासन की मदद की जरुरत होगी जरुर मुहैया करवाई जाएगी। इस मौके पर फिट साइको लाइफ टीम की तरफ से समाज सेवी एवं समाज चिंतक परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा कि कोरोना की पहली स्टेज और फिर दूसरी स्टेज और अब तीसरी स्टेज का खतरा बरकरार है। इससे बचाव हेतू जहां हमारा वैक्सीनेट होना बहुत जरुरी है वहीं कोरोना संबंधी सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों का पालन करना चाहिए।

श्री सचदेवा ने बताया कि जब होशियारपुर में नेत्रदान मुहिम को शुरु किया गया था तो उस समय संस्था ने यह लक्ष्य रखा था कि होशियारपुर को देश का पहला कार्निया ब्लाइंडनैस फ्री जिला बनाया जाएगा तथा सभी के सहयोग एवं जागरुकता से हमारा जिला 2014 में कार्निया ब्लाइंडनैस फ्री जिला घोषित किया गया था। इसी प्रकार अब हमारा यह प्रयास है कि हम जागरुकता मुहिम चलाकर अपने जिले को देश का पहला फुली वैक्सीनेट जिला बनाएंगे तथा इसके लिए जागरुकता रैलियों के साथ-साथ कैंप आदि लगाने की जरुरत पड़ी तो वे भी लगाए जाएंगे। श्री सचदेवा ने कहा कि कुछ गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है तथा जिन गांवों में अभी भी लोग इसके प्रति जागरुक नहीं हैं उन्हें सुचेत करने के लिए प्रशासन के सहयोग से वहां भी रैली निकाली जाएगी।

इस दौरान उन्होंने पूरी टीम की तरफ से जिलाधीश अपनीत रियात, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग व स्वास्थ्य टीम का धन्यवाद किया। जागरुकता रैली शहर के अलग-अलग बाजारों एवं मार्गों से होकर गुजरी और पुन: सचदेवा स्टॉक कार्यालय पहुंचकर संपन्न हुई। राइड में महिलाओं ने भी बड़ी संख्या में भाग लेकर लोगों को जागरुक करने में अपनी अहम भूमिका अदा की। इस अवसर पर परमजीत सिंह सचदेवा, मुनीर नाजर, उत्तम सिंह साबी, जसमीत बब्बर, राजिंदर माणकू, बलराज चौहान, गैवी सैनी, संदीप सूद, गुरमेल सिंह सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here