ऑल इंडिया जाट महासभा की तरफ से पंजाब में संगठन को मजबूत करने के लिए हुई नियुक्तियां

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। आल इंडिया जाट महासभा द्वारा पंजाब में संगठन को मजबूत करने के लिए लगातार नियुक्तियां की जा रही है। आज 12 जिलों के अध्यक्ष व 70 से ज्यादा नए प्रदेश स्त्तर के पदाधिकारी नियुक्त किए जा रहे है। इसके ईलावा ब्लाक स्तर पर कमेटियां बनाई जा रही है। यह शब्द नैशनल सीनियर वाईस प्रधान व प्रधान पंजाब हरपाल सिंह हरपुरा ने स्थानीय प्रैस क्लब चंडीगढ़ में पत्रकार से बातचीत दौरान कहे। उन्होंने कहा कि आल इंडिया जाट महासभा भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा लगातार आंदोलित किसानों की मांग तीनों काले कृषि कानून रद्द करने की मांग को न मान कर देश के अन्नदाता के साथ अन्याय कर रही है। किसान सयुंक्त मोर्चे द्वारा काले कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए पहले जो भी अंदोलन किया उसमें जाट महासभा ने पूर्ण तौर पर अपना बनता योगदान डाला और आगे भी मोर्चे के निर्देशों के तहत आंदोलन को आगे बढ़ाया जाएगा।

Advertisements

देश के अन्य नौ प्रदेशों की तर्ज पर पंजाब में भी जाटों को ओबीसी वर्ग में आरक्षण देने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिला जाएगा और अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो आने वाले समय में पंजाब में संघर्ष का रास्ता अपनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में असमान छूं रहे पैट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दामों के खिलाफ आल इंडिया जाट महासभा पंजाब के सभी जिलों में प्रर्दशन करेगी और पैट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दामों को कम करने की मांग करती है। इसके ईलावा मुख्यमंत्री पंजाब से पंजाब के हर निवासी के तीन सौ यूनिट बिजली बिना शर्त माफ करने और उसके ऊपर के युनिटों के दाम आधे करने, पीने के पानी के बिल माफ करने की मांग भी प्रदेश भर में जोरदार तरीके से उठाई जाएगी प्रदेश के किसानों व मजदूरों का विना शर्त कर्जा माफ करने की मांग करती है। क्योंकि काग्रेस ने चुनाव से पहले कर्जा कुर्की खत्म करने का वायदा किया था तो अब पंजाब का किसानों व मजदूरों का कर्ज बिना शर्त माफ किया जाए। कंडी, चंगर व अन्य क्षेत्रों में यहां पर जंगली जानवर किसानों की फसलों का नुकसान करते है वहां पर सभी किसानों को कंटीली तार लगाने के लिए सब्सिडी जारी करे ताकि किसानों की फसले बच सके। इस अवसर पर महासचिव पंजाब अजायब सिंह बोपाराय, जिला जालंधर के अध्यक्ष जसप्रीत सिंह, रोपड़ के अध्यक्ष जैलदार सतविंदर सिंह चैडिय़ां आदि मौजूद थे।

इस मौके पर श्री फतेहगढ़ साहिब के जिलाध्यक्ष निर्मल सिंह, पटियाला के कुलदीप सिंह, फिरोजपुर सिटी के बलकरन सिंह सिद्धृृ, जिला अमृतसर ग्रामीण के बिक्रमजीत सिंह, अमृतसर शहरी के सवराज ढिल्लों, तरनतारन सिटी के कुलदीप सिंह, जिला फरीदकोट के बख्शीश सिंह संधू, जिला बठिंडा के गगनदीप सिंह भक्कर, मुक्तसर के गुरमीत सिंह भुल्लर, जिला लुधियाना के हरिंद्र सिंह जोहल, जिला फिरोजपुर ग्रामीण के अमनजीत सिंह रंधावा, जिला तरनतारन के मेहर सिंह चुताला को अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इसके ईलावा पंजाब ईकाई के सुखवीर सिंह मिन्हास को सलाहकार, सतिंदरदीप कौर डिप्पी मांगट को महासचिव, मनप्रीत कौर को सचिव, संदीप सिंह, दर्शन सिंह, रनधीर सिंह बांडर को महासचिव हरदियाल सिंह खालसा को तहसील नवांशहर का अध्यक्ष सहित सत्तर प्रदेशिक ईकाई के पदाधिकारी व साठ से ज्यादा जिलं के पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here