सरपंच को तेजधार हथियारों से काटा, उसी के फोन से वीडियो भी बनाई

sarpanch

-हमलावर न पकड़े गए तो परिवार सहित करूंगा आत्महत्या:पीडि़त संरपंच – हमलावर हमले की वीडियो इनटरनैट और वाट्सअप पर कर रहे लोड-

होशियारपुर, 9 अक्टूबर: होशियारपुर पुलिस का कारनामा तो देखो छोटे-छोटे झगड़ों में बड़े मामले दर्ज करके तुरंत गिरफ्तारियां करके अपनी पीठ तो खूब थपथपाती है, पर गांव ढक्कोवाल के सरपंच को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने और उसी के मोबाइल से मौत के मंजर की वीडियो बनाने वालों तक पुलिस के हाथ क्यों नहीं पहुंच रहे समझ से परे है। जिससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगना स्वभाविक सी बात है। इतना ही नहीं सरपंच के एक बार सरपंच के घर पर आकर आरोपी धमकी दे जाते हैं और दूसरी बात तो उस पर जानलेवा हमला किए जाने के बावजूद कार्यवाही के लिए पुलिस न जाने कौन से कांड का इंतजार कर रही है। सूत्रों की मानें तो एक बड़े राजनेता की शह पर आरोपी सरेआम घूम रहे हैं और पुलिस उनके समक्ष बेबस सी नजर आ रही है। जिसके चलते सरपंच को जान का खतरा बना हुआ है। प्रैस क्लब में जानकारी देते हुए गांव ढक्कोवाल के 35 वार्षिय युवा सरपंच मनदीप कुमार ने बताया कि वह आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीत कर सरपंच बना था। मनदीप ने बताया कि वह शुरू से ही नशों के खिलाफ रहा है और उसने गांव में नशा रोकने के लिए मुहिम चलाई थी। मगर उसे क्या पता था कि गांव के ही कुछ लोग जो नशे के धंधे में सलिप्त हैं उसकी जान के दुश्मन बन जाएंगे और पुलिस मूक दर्शक बनकर सारा तमाशा देखेगी। मनदीप ने बताया कि उसकी मुहिम से गुस्साएं गांव के ही कुछ युवकों ने 24 जून 2014 को उसके घर पहुंच कर उसकी पत्नी को डराया धमकाया तथा उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी। मनदीप ने बताया कि धमकी देने वाले जाते समय उसके मोटरसाइकिल की तोडफ़ोड़ भी कर गए थे।

Advertisements

-पलिस ने एफ.आई.आर. तो दर्ज की पर अभी तक नहीं पकड़े आरोपी-

इसकी शिकायत उसने पुलिस में की थी। जिसके चलते पुलिस ने कथित आरोपी सुनील पुत्र सुरजीत सिंह के खिलाफ 452/506/509 व 427 आई.पी.सी. की धारा के तहत मामला दर्ज किया था। मनदीप ने बताया कि 28 अगस्त 2015 को जब वह अपने बच्चों को स्कूल छोडक़र वापस घर की तरफ आ रहा था तो इसी रंजिश के चलते उक्त आरोपी ने अपने दो अन्य साथियों के साथ उसे रास्ते में घेर लिया और उस पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। इतना ही नहीं उसने उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया और उसी से हमले की वीडियो भी बनाई। मनदीप ने बताया कि हमले के बाद गांव के लोगों को इक_ा होता देख हमलावर वहां से भाग गए। उसने बताया कि जाते समय हमलावर उसका मोबाइल तथा जेब में पड़े पैसे भी ले गए थे। मनदीप ने बताया हमला से घायल होने उपरांत गांव निवासी उसे तुरंत सिविल अस्पताल होशियारपुर लेकर आए थे, जहां पर करीब 20 दिनों तक उसका ईलाज चला था। उसने बताया कि पुलिस ने मामले में सुनील कुमार पुत्र सुरजीत सिंह, सुरजीत सिंह पुत्र साधू राम तथा कुलदीप सिंह पुत्र साधू राम के खिलाफ 323/324/307/341/379-बी/34 आई.पी.सी. की धारा के तहत मामला दर्ज किया था। मगर आजतक पुलिस ने किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है। जब कि हमलावर उसे केस वापस लेने की धमकियां देते हुए सरेआम घूम रहे हैं। उसने बताया कि उसे व उसके परिवार को हमलावरों से जान का खतरा बना हुआ है तथा अगर पुलिस ने एक सप्ताह में हमलावरों को गिरफ्तार न किया तो वह परिवार सहित एस.ए.पी. के कार्यालय के समक्ष आत्महत्या कर लेगा। क्योंकि उसकी कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है और उसे इसके सिवाये कोई रास्ता दिखाई नहीं दे रहा। उसने बताया कि गांव की 70 प्रतिशत से अधिक आबादी उसके साथ है, मगर जो भी साथ चलता है हमलावर उसे भी धमकी देकर डरा देते हैं। जिसके चलते पूरे गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। उसने बताया कि हमलावरों को एक बड़े राजनेता की शह प्राप्त है तथा उसी के चलते पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here