कोरोना की रोकथाम संबंधी हिदायतों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: नवजोत माहल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के और फैलाव को रोकने के लिए पंजाब सरकार की ओर से बीते दिन जारी हिदायतों के मुकम्मल पालन को यकीनी बनाने की अपील करते हुए एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने लोगों को कहा कि जिला पुलिस की ओर से इन हिदायतों को जमीनी स्तर तक असरदार ढंग से लागू करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है व हिदायतों का उल्लंघन करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। जिला पुलिस प्रमुख नवजोत सिंह माह ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि सरकार की हिदायतों के मुताबिक शनिवार-रविवार को कफ्र्यू के संबंध में अलग-अलग सब डिविजनों में डी.एस.पीज के नेतृत्व में फ्लैग मार्च कर लोगों को जागरुक करने के साथ-साथ कोरोना से अपने आप को सुरक्षित रखने का संदेश दिया गया।

Advertisements

उन्होंने बताया कि जिला पुलिस ने बीती रात से कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 15 मामले दर्ज कर 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि लोगों के पूर्ण सहयोग के बिना कोरोना पर फतेह पाना संभव नहीं है, जिसके लिए लोगों को सरकार की हिदायतों का पूरी तरह से पालन यकीनी बनाना चाहिए। माहल ने लोगों को अपील करते हुए कहा कि वे शनिवार- रविवार को न टाले जाने वाले कारणों की सूरत में ही घर से बाहर निकलें व अनिवार्य कार्य के लिए आते जाते समय स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों जैसे की सही ढंग से मास्क पहनना, एक दूसरे से बनती दूरी बरकरार रखना आदि को अच्छी तरह से अमल में लाएं।

उन्होंने बताया कि कोरोना संबंधी हिदायतों व स्वास्थ्य सलाहों को लागू करवाने के लिए होशियारपुर शहर को 10 सैक्टरों में बांटा गया है व हर सैक्टर की निगरानी के लिए एक गजटिड अधिकारी तैनात किया गया है। माहल ने बताया कि पुलिस की ओर से आज टांडा में डी.एस.पी. दलजीत सिंह खख, दसूहा में डी.एस.पी. अनिल भनोट, सब डिविजन मुकेरियां में डी.एस.पी. रविंदर सिंह, सब डिविजन होशियारपुर में डी.एस.पी. सतीश कुमार के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। उन्होंने बताया कि इन मार्चों में पंजाब पुलिस के 200 से अधिक कर्मचारियों ने हिस्सा लेकर कफ्र्यू व लाकडाउन संबंधी जागरुकता फैलाई। माहल ने बताया कि रात का कफ्र्यू रोजाना सांय 7 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है, जिस दौरान किसी भी तरह के गैर जरुरी आवागमन पर पूरी तरह पाबंदी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here