कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने शहीद ऊधम सिंह मार्किट का किया उद्घाटन, शहीद के बुत का भी किया अनावरण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की तरफ से शहीदों के सपनों को अमली जामा पहनाने और उनकी शहादत को आने वाली पीढिय़ां युगों-युगों तक याद रखें व उनके प्रति नतमस्तक रहें, इसके लिए सरकार द्वारा समस्त प्रोजैक्टों के नाम देश के लिए शहीद होने वाली शख्शियतों के नाम पर रखे जा रहे हैं। जिसके तहत नगर सुधार ट्रस्ट होशियारपुर की तरफ से चलाए जा रहे प्रोजैक्टों एवं स्कीमों के नाम शहीदों के नाम पर रखे गए हैं। यह बहुत ही गर्व की बात है कि पंजाब सरकार व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की शहीदों के प्रति सोच एवं सम्मान को नगर सुधार ट्रस्ट द्वारा अमली जामा पहनाया जा रहा है। यह शब्द कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने मिनी सचिवालय के सामने नगर सुधार ट्रस्ट की तरफ से तैयार की गई स्कीम जिसका नाम शहीद ऊधम सिंह जी के नाम पर रखा गया है का उद्घाटन एवं शहीद के बुत का अनावरण करने दौरान कहे।

Advertisements

शहीदों की सोच पर पहरा देते हुए पंजाब सरकार जनभलाई कार्यों को समर्पित: मंत्री अरोड़ा

इस मौके पर शहीद ऊधम सिंह को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि शहीद ऊधम सिंह जी ने जलियांवाला बाग का बदला लेकर देश की आजादी की लड़ाई में नई जान फूंक दी थी और ऐसे ही महान सपूतों की बदौलत आज हम आजादी का आनंद मान रहे हैं। उन्होंने नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, ट्रस्ट के स्टाफ एवं ट्रस्टियों बधाई दी कि वह पंजाब सरकार की शहीदों के प्रति सम्मान को आगे बढ़ाते हुए कार्य कर रहे हैं। श्री अरोड़ा ने कहा कि यह हम सभी के लिए बहुत ही मान वाली बात है कि होशियारपुर में जो मैडीकल कालेज बनने जा रहे है उसका नाम भी शहीद ऊधम सिंह जी के नाम पर रखा गया है और सितंबर माह में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद यहां पहुंचकर इसका उद्घाटन करेंगे।

इस अवसर पर मेहमानों का स्वागत करते हुए चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने कहा कि कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा की अगुवाई एवं निर्देशों पर नगर सुधार ट्रस्ट द्वारा तैयार की गई स्कीमों के नाम शहीदों के नाम पर रखे गए हैं और प्रत्येक स्कीम में शहीदों के बुत लगाए गए हैं तथा आगे भी जो स्कीम बनाई जाएगी उसमें शहीदों के प्रति इसी प्रकार सम्मान प्रकट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहीद ऊधम सिंह छोटी उम्र के ही थे जब उनके माता-पिता का साया उनके सिर से उठ गया था तथा इस उपरांत उनके बड़े भाई ने उनका पालन पोषण किया। लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था कि जब वह थोड़े बड़े हुए तो भाई का साया भी उनके सिर से उठ गया। लेकिन भारत माता के महान सपूत ने अपने नाम के आगे अनाथ लगवाने की बजाए ऐसा महान काम किया कि वह खुद को अमर कर गए और अपने साथ ही अपने माता-पिता, भाई, गांव सुनाम, जिला लुधियाना और पंजाब का नाम पूरे विश्व में चमका गए। उन्होंने कहा कि आज हमारे युवा वर्ग को आजादी क्रांतिकारियों के दिखाए रास्ते पर चलना चाहिए और अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में लगाकर प्रदेश एवं देश हित में कार्य करने चाहिए।

इस मौके पर जिला प्रधान डा. कुलदीप नंदा, मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण लत्ता सैनी, डिप्टी मेयर रणजीता चौधरी, नगर सुधार ट्रस्ट के ट्रस्टी हरीश आनंद व गुरमीत राम, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्षा तरनजीत कौर सेठी, ब्लाक अध्यक्ष मुकेश डावर मिंटू, मनमोहन सिंह कपूर, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, पार्षद आशा दत्ता, पूर्व पार्षद व कोआर्डिनेटर सुदर्शन धीर, पार्षद बलविंदर बिंदी, पार्षद प्रदीप बिट्टू, पार्षद जसविंदर कुमार, रमेश डडवाल, एडवोकेट हरदीप सिंह हैप्पी, पार्षद अशोक मेहरा, पार्षद लवकेश ओहरी, पार्षद मीना शर्मा, शहरी उपाध्यक्ष लक्की मरवाहा, सुमन तलवाड़, यामिनी समीर सैनी, प्रीत कलसी, पार्षद कुलविंदर नीटा, कमल भट्टी, सौरव जैन, रवि शर्मा, मलकीयत सिंह मरवाहा, पार्षद परमजीत कौर, पार्षद मुखी राम, खुशवीर ठाकुर, परमजीत टिम्मा, गुरदीप कटोच, गोपाल वर्मा, बोनी कपूर, अश्विनी शर्मा (इंटक), विजय अग्रवाल, अजीत सिंह, हरजिंदर परमार, जसवंत राय, गुरमीत सिद्धू, अमृत चौहान, राजेश सैनी, राजिंदर परमार, अभिषेक शर्मा, चेतन अरोड़ा, रविंदर दत्ता, हरविंदर सिंह, सुनील पराशर, जगजीत सिंह, सुरेश कुमार, हरदीप सिंह, पुनीत शर्मा, सुरेश कुमार, परमजीत, जोगिंदरपाल के अलावा नगर सुधार ट्रस्ट के ईओ राजेश कुमार, एक्सियन रविंदर कुमार, जेई मनदीप आदिया, देव राज, सुरिंदरपाल कलसी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और आम जनता ने पहुंचकर शहीद ऊधम सिंह के बुत को पुष्प माला पहनाई और उन्हें नमन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here