मछली पालन अधिकारी के पदों का नतीजा घोषित: रमन बहल

चंडीगढ़ 31 जुलाईः पंजाब सरकार के मछली पालन विभाग में मछली पालन अधिकारी (ग्रुप-सी) के 28 पदों की सीधी भर्ती के लिए तारीख़ 25 जुलाई, 2021 को आयोजित की गई लिखित परीक्षा का नतीजा 30 जुलाई को घोषित कर दिया गया है। यह जानकारी अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड पंजाब के चेयरमैन श्री रमन बहल ने आज यहाँ दी। श्री बहल ने विस्तार में जानकारी देते हुये बताया कि माननीय मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार की घर-घर रोज़गार की नीति के अंतर्गत बोर्ड की तरफ से लगभग 3300 पदों के लिए इश्तिहार जारी किये गए हैं। जिसमें राजस्व विभाग और जल स्रोत विभाग में पटवारी और जि़ला अधिकारी, जेल विभाग में वार्डर और मेट्रन, शिक्षा विभाग में स्कूल लाइब्रेरियन, उद्योग और वाणिज्य विभाग में उच्च औद्योगिक उन्नति अफ़सर, ब्लाक स्तर प्रसार अफ़सर, आबकारी और कर निरीक्षक आदि पद शामिल हैं।

Advertisements


अब तक बोर्ड की तरफ से क्लर्क(लीगल), स्कूल लाइब्रेरियन और मछली पालन अधिकारी के पदों के लिए लिखित परीक्षायें कंडक्ट करने के उपरांत नतीजों का ऐलान कर दिया गया है। इन पदों के लिए जल्दी ही कौंसलिंग करने के उपरांत योग्य उम्मीदवारों की सम्बन्धित विभागों को सिफारशें भेज दी जाएंगी। पटवारी और जि़ला अधिकारी के पद के लिए परीक्षा 08 अगस्त को कंडक्ट की जानी है।


उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की निष्पक्षता, पारदर्शिता और घर-घर रोज़गार की नीति पर पहरा देते हुए बोर्ड की तरफ से परीक्षा में आधुनिक तकनीक जैसे जैमर, बायोमैट्रीक, वीडीओग्राफी आदि की मदद ली जा रही है। उन्होंने उम्मीदवारों को भर्ती परीक्षाओं की तैयारी के लिए डटकर मेहनत करने का परामर्श दिया है जिससे उनका अपना और योग्य भर्ती हुए मेहनती नौजवानों के सरकारी सेवाओं में आने से पंजाब का भविष्य रौशन हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here