पटवारी व जिलेदार की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर घेरे में धारा 144 लागू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): सेवा चयन बोर्ड की ओर से 8 अगस्त को राजस्व पटवारी, जिलेदार व नहरी पटवारी की पद के लिए लिखित परीक्षा के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट अपनीत रियात ने 8 अगस्त को परीक्षा वाले दिन फौजदारी संघिता 1973(1974 का एक्ट नंबर 2) की धारा 144 के अंतर्गत प्राप्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए जिला होशियारपुर की सीमा के अंदर जिले के सभी परीक्षा केंद्रों के आस-पास 200 मीटर के घेरे के अंदर 5 या इससे अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर पाबंदी के आदेश जारी कर दिए हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि अक्सर देखने में आया है कि परीक्षाओं के दौरान परिक्षार्थियों के रिश्तेदार व अन्य व्यक्ति परीक्षा केंद्र के आस-पास एकत्र हो जाते हैं, जिस कारण दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो सकती है व परीक्षा की पवित्रता भंग होती है। इस लिए यह जरुरी हो जाता है कि परीक्षाओं को शांतिमय व सुचारु तरीके से निपटाने के लिए परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर के घेरे में सी.आर.पी.सी की धारा 144 लगाई जाए।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि उपरोक्त पदों के लिए लिखित परीक्षा 8 अगस्त को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी, जिसके लिए जिले में 18 परीक्षा केंद्र बनाए गए है और परीक्षा केंद्रों की चैकिंग के लिए लिए नोडल अधिकारी व कार्यकारी मजिस्ट्रेट भी लगाए गए हैं। उन्होंने बताया जिले के नोडल सैंटर पंडित जे.आर. सरकारी पालीटेक्नीक कालेज होशियारपुर में जिला राजस्व अधिकारी को इंचार्ज लगाया गया है। उन्होंने बताया कि सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बागपुर सतौर होशियारपुर के लिए नायब तहसीलदार गुरप्रीत सिंह, सैंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल ऊना रोड होशियारपुर के लिए नायब तहसीलदार तलवाड़ा लखविंदर सिंह, चौधरी बलवीर सिंह पब्लिक स्कूल आर्य समाज रोड होशियारपुर के लिए नायब तहसीलदार भूंगा लवदीप सिंह, सरकारी कालेज होशियारपुर के लिए हरमिंदर सिंह सब-रजिस्ट्रार होशियारपुर व पंडित जे.आर. सरकारी पालीटेक्नीक कालेज होशियारपुर के लिए नायब तहसीलदार मुकेरियां अविनाश चंद्र को कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इन सभी केंद्रों के नोडल अधिकारी अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) विशेष सारंगल होंगे।

इसी तरह दोआबा पब्लिक स्कूल दोहलरों माहिलपुर के लिए नायब तहसीलदार संदीप कुमार व एस.जी.जी.एस. खालसा कालेज माहिलपुर के लिए नायब तहसीलदार गढ़शंकर राम चंद को कार्यकारी मजिस्ट्रेट लगाया गया है। इन केंद्रों के नोडल अधिकारी एस.डी.एम. गढ़शंकर अरविंद कुमार होंगे। सैंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल गढ़दीवाला के लिए नायब तहसीलदार मनोहर लाल कार्यकारी मजिस्ट्रेट व एस.डी.एम दसूहा रणदीप सिंह हीर नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। गुरु नानक इंस्टीट्यूट आफ फार्मेसी गांव डल्लेवाल हरियाना के लिए ई.ओ नगर परिषद हरियाना राम प्रकाश, गुरु नानक इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालाजी गांव डल्लेवाल हरियाना के लिए तहसीलदार मुकेरियां जगतार सिंह, गुरु नानक इंस्टीट्यूट आफ एजुकेशन गांव डल्लेवाल हरियाना के लिए नायब तहसीलदार भूंगा चंद्र मोहन, जी.जी.डी.एस.डी कालेज हरियाना के लिए ई.ओ. नगर परिषद गढ़दीवाला कमलजीत सिंह व गुरु नानक इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट गांव नौशहरा हरियाना-ढोलवाहा रोड हरियाना के लिए ई.ओ नगर परिषद दसूहा मदन सिंह को कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इन सभी केंद्रों का नोडल अधिकारी ए.डी.सी( विकास ) दरबारा सिंह को नियुक्त किया गया है।

अपनीत रियात ने बताया कि डी.ए.वी. कालेज चंडीगढ़ रोड होशियारपुर के लिए नायब तहसीदार दसूहा सुखविंदर सिंह, एस.डी. कालेज होशियारपुर के लिए तहसीलदार दसूहा करनदीप सिंह भुल्लर, डी.ए.वी. कालेज आफ एजुकेशन आर्य समाज रोड होशियारपुर के लिए नायब तहसीलदार टांडा ओंकार सिंह, रयात-बाहरा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स गांव बोहन चंडीगढ़ रोड होशियारपुर के लिए तहसीलदार गढ़शंकर तपन भनोट व रयात-बाहरा इंटरनेशनल स्कूल गांव बोहन चंडीगढ़ रोड होशियारपुर के लिए ई.ओ. नगर परिषद गढ़शंकर हरजीत सिंह को कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इन सभी परीक्षा केंद्रों के नोडल अधिकारी एस.डी.एम. होशियारपुर शिवराज सिंह बल होंगे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा नोडल सैंटर व सभी परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था, ट्रैफिक कंट्रोल आदि के प्रबंध एस.एस.पी होशियारपुर की ओर से किए जाएंगे। उन्होंने सिविल सर्जन होशियारपुर को निर्देश दिए कि वे पंजाब सरकार की ओर से 23 मई 2021 को जारी गाइडलाईन के मुताबिक सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग के लिए टीमें सुबह 9 बजे तक तैनात करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here