फुल ड्रेस रिहर्सल की मार्च पास्ट में दिखा देश भक्ति का जज्बा, डिप्टी कमिश्नर ने लहराया राष्ट्रीय ध्वज, परेड का किया निरीक्षण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 73वें गणतंत्रता दिवस के मौके पर जिला स्तरीय समारोह 26 जनवरी को स्थानीय पुलिस लाइन ग्राउंड में करवाया जा रहा है। इस मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंच रहे राजस्व व पुर्नवास मंत्री पंजाब अरुणा चौधरी राष्ट्रीय ध्वज लहराने की रस्म अदा करेंगे। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने आज जिला स्तरीय समारोह संबंधी फुल ड्रेस रिहर्सल का जायजा लेने के दौरान दी। इस मौके पर एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबले भी मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर ने आज की फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान राष्ट्रीय ध्वज लहराने के बाद परेड का निरीक्षण किया, इसके बाद परेड कमांडर डी.एस.पी. मानवजीत सिंह के नेतृत्व में पी.आर.टी.सी. जहानखेलां, पंजाब पुलिस, पंजाब पुलिस महिला विंग, पी.आर.टी.सी जहानखेलां की महिला टुकड़ी. पंजाब होमगार्डज व पूर्व सैनिकों की ओर से पूरे उत्साह व देश भक्ति की भावना से शानदार मार्च पास्ट किया गया व मुख्य मेहमान को सलामी दी गई।
फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद अपनीत रियात ने जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर हिदायत की कि जिला स्तरीय समारोह के प्रबंधों में किसी भी किस्म की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कोविड प्रोटोकाल के अनुसार पूरे उत्साह से मनाया जाए। उन्होंने कहा कि देश के लिए अपना विशेष योगदान पाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान जिला प्रशासन की ओर से उनके घर जाकर किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह सम्मान गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले करना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण दिवस पर विलक्षण प्राप्ति वाली शख्सियतों को भी सम्मानित किया जाएगा।

Advertisements

उन्होंने गणतंत्र दिवस पर जहां जिला पुलिस को सुरक्षा प्रबंधों संबंधी उचित व्यवस्था करने के लिए कहा, वहीं पार्किंग के पुख्ता प्रबंध करने की भी हिदायत दी। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर ड्यूटी निभाने वाले स्टाफ का कोविड टीकाकरण मुकम्मल होना बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि समागम वाले स्थान पर साफ-सफाई, पीने वाले पानी, अस्थायी शौचालय आदि के प्रबंधों के अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से मैडिकल टीम तैनात करने का प्रबंध भी यकीनी बनाया जाए। इस मौके पर एस.पी (मुख्यालय) श्री अश्वनी कुमार, जिला राजस्व अधिकारी श्री अमनपाल सिंह के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here